1. home Hindi News
  2. sports
  3. international hockey tournament will be possible only after corona vaccine is formed international hockey federation

अंतरराष्ट्रीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना का वैक्सीन बनने के बाद ही हो पाएगा संभव : अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने अभी हॉकी खेल के आयोजन पर कुछ कहने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा है कि खेल को शुरू करने से पहले हमलोगों ने पांच स्तर के प्रक्रिया तैयार की है
अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने अभी हॉकी खेल के आयोजन पर कुछ कहने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा है कि खेल को शुरू करने से पहले हमलोगों ने पांच स्तर के प्रक्रिया तैयार की है
Twitter

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने अभी हॉकी खेल के आयोजन पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है, उन्होंने कहा है कि खेल को शुरू करने से पहले हमलोगों ने पांच स्तर के प्रक्रिया तैयार की है लेकिन इस बात की भी उन्होंने जानकारी दी है कि कोरोना के रोकथाम के लिए टीका तैयार होने बाद ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हॉकी के टूर्नामेंट का आयोजन करा सकते हैं.

एफआईएच का मानना है कि हॉकी उसके सदस्य देशों के बीच होने वाले टूर्नामेंट का आयोजन पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही संभव हो पाएगा. इसके लिए हम अभी इस बात की जानकारी नहीं दे सकते कि इसका आयोजन कब से शुरू होगा. उन्होंने कहा कि इस बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी. उन्होंने पूरी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि पहले चरण में सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ इसका अभ्यास किया जा सकता है, जैसे कि हमने बेल्जियम और नीदरलैंड में देखा था.

अगली प्रक्रिया में हम क्षेत्रीय टूर्नामेंट का आयोजन कराएंगे, जिसके बाद पड़ोसी देशों में स्थानीय यात्रा शुरू की जाएगी. इसके बाद विभिन्न महाद्वीपों में टूर्नामेंट का आयोजन होगा. और एक बार टीका बन जाने के बाद सामान्य प्रतियोगिता का आयोजन हो सकेगा. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस चरण के लिए अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं की गयी है और यह हर देशों के लिए भिन्न भिन्न होगा.

गौरतलब है कि ओलंपिक का आयोजन अगले वर्ष 2021 में होगा. भारत में खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए कुछ शर्तों के साथ खेल परिसर और स्टेडियम को खोलने की अनुमति मिल चुकी है. पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने भी कहा था भारतीय टीम के जो भी सदस्य ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले हैं वो इसकी तैयारी अभी से शुरू कर दें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें