1. home Hindi News
  2. sports
  3. india got third gold in archery world cup husband wife duo deepika kumari and atanu das created history winning gold in mixed team event avd

Archery World Cup : दीपिका-अतनु की जोड़ी का कमाल, मिश्रित टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दीपिका-अतनु की जोड़ी का कमाल
दीपिका-अतनु की जोड़ी का कमाल
twitter

Archery World Cup में आज का दिन झारखंड के लिए खास रहा. दीपिका कुमारी, भगत और कोमोलिका बारी की अगुआई में पहले तो भारतीय टीम ने गोल्ड पर कब्जा किया. अब पति-पत्नी की जोड़ी दीपिका कुमारी और अतनु दास ने मिश्रित टीम स्पर्धा में गोल्ड जीतकर इतिहास रच डाला. इस तरह विश्व कप के तीसरे चरण में भारतीय तीरंदाजों ने तीसरा स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला.

अतनु दास और उनकी पत्नी दीपिका कुमारी ने रविवार को मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में नीदरलैंड के जेफ वान डेन बर्ग और गैब्रिएला शोलेसर से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 5-3 से जीत हासिल की.

इससे पहले दीपिका, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मेक्सिको पर 5-1 की आसान जीत से स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

जीत के बाद क्या बोले अतनु दास

गोल्ड पदक जीतने के बाद अतनु दास ने कहा, यह शानदार अहसास है. पहली बार हम एक साथ फाइनल में खेल रहे थे और हमने एक साथ जीत हासिल की, बहुत खुशी महसूस हो रही है.

मालूम हो अतनु और दीपिका ने पिछले साल शादी की थी और 30 जून को दोनों शादी की पहली सालगिरह मनाने वाले हैं. अतनु ने कहा, ऐसा लगता है कि हम एक दूसरे के लिये बने हैं, लेकिन मैदान में हम ‘कपल' नहीं हैं बल्कि अन्य प्रतिस्पर्धियों की तरह हम एक दूसरे को प्रेरित करते हैं, सहयोग करते हैं और एक दूसरे का समर्थन करते हैं. दीपिका ने कहा, बहुत खुशी हो रही है. वह शाम को स्वर्ण की हैट्रिक बनाने की कोशिश करेंगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें