1. home Hindi News
  2. sports
  3. archery world cup explosion of daughters of jharkhand indian team led by deepika kumari ankita bhagat and komolika bari won gold chief minister hemant soren congratulated avd

Archery World Cup : झारखंड की बेटियों का धमाका, दीपिका कुमारी की अगुआई में भारतीय टीम ने जीता गोल्ड, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी बधाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Archery World Cup
Archery World Cup
twitter

झारखंड की तीरंदाज दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी की अगुआई में भारतीय महिला तीरंदाजी टीम ने पेरिस में चल रहे विश्व कप के तीसरे चरण में गोल्ड पर कब्जा कर लिया है.

भारतीय महिला रिकर्व टीम ने शनिवार को विश्व कप के तीसरे चरण में मेक्सिको पर आसान जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने मेक्सिको को 5-1 से हराया और इस दौरान एक भी सेट नहीं गंवाया. मालूम हो इससे पहले भी दुनिया की तीसरे नंबर की तीरंदाज दीपिका, अंकिता और कोमोलिका की तिकड़ी ने विश्व कप के पहले चरण के फाइनल में मेक्सिको को हराकर पहला स्थान हासिल किया था.

इधर टीम इंडिया के गोल्ड जीतने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दीपिका के साथ-साथ पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, तीरंदाजी विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली झारखंड की बेटियों, दीपिका कुमारी, अंकिता भगत और कोमोलिका बारी को अनेक-अनेक शुभकामनाएं और जोहार.

विश्व कप में में लगातार दूसरा गोल्ड

झारखंड की खिलाड़ियों की अगुआई में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी बार गोल्ड पर कब्जा किया है. इसके अलावा भारतीय टीम का यह साल का कुल मिलाकर छठा (शंघाई 2011, मेडेलिन 2013, रोक्लॉ 2013, रोक्लॉ 2014, ग्वाटेमाला सिटी 2021) स्वर्ण पदक है.

ओलंपिक क्वालीफाई करने से चूक गयी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप में गोल्ड पर कब्जा करने वाली भारतीय टीम टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने से पिछले हफ्ते चूक गयी. हालांकि इस स्वर्ण पदक से निराशा को कम करने की कोशिश की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें