1. home Hindi News
  2. sports
  3. euro cup 2021 germany portugal france in one group kylian mbappe lionel messi and cristiano ronaldo rkt

Euro Cup 2021: पिछली हार का बदला लेने टूर्नामेंट में उतरेगा फ्रांस, मेसी और रोनाल्डो टक्कर को देगा ये फ्रेंच खिलाड़ी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मेसी और रोनाल्डो
मेसी और रोनाल्डो
फोटो - ट्वीटर

Euro Cup 2021: फ्रांस उन टीमों में से एक है, जिस पर इस यूरो कप में सबसे ज्यादा नजर रहेगी, क्योंकि वो मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन है. 2018 में क्रोएशिया को हराकर उसने वर्ल्ड कप जीता था. उसकी मौजूदा फीफा रैंकिंग नंबर दो है. 10 बार वह यूरो कप खेल चुका है.पिछली बार फाइनल में पुर्तगाल से हार गया था. वहीं फ्रांस के खिलाड़ी काइलिन एम्बापे ने पिछले वर्लज कप में अपने फुटवर्क से हर कुसी क हैरान कर दिया था.16 साल की उम्र में पेशेवर डेब्यू करने वाले एम्बापे गोल्डन बॉल अवॉर्ड जीत चुके हैं.

वह क्लब इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले तासरे खिलाड़ी हैं. 18 साल की उम्र में फ्रांस के लिए डेब्यू करने वाले एम्पाबे वर्ल्ड कप फाइनल में गोल करने वाले सबसे युवा फ्रेंस खिलाड़ी थें. पेले के बाद वह वर्ल्ड कप फानल में गोल करने वाले वह दूसरे टीनएजर थें. एंटनी ग्रीज मैन फ्रांस के सुपर स्टार खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल हैं.

स्पेन और पुर्तगाल मैच रहा ड्रा

स्पेन और पुर्तगाल ने यूरोपीय फुटबॉल चैंपियंस के अभ्यास मैच में गोलरहित ड्रॉ खेला और इस मैच को देखने के लिए 15000 दर्शक मौजूद थे. कोरोना महामारी के बीच पहली बार इतनी तादाद में दर्शक किसी मैच को देखने के लिये जुटे थे. मैदान में बिल्कुल उत्सव सा माहौल था और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के पास जब भी गेंद जाती पूरे स्टेडियम में तालियों का शोर सुनाई देता. इससे पहले स्पेनिश लीग में 5000 दर्शकों को ही प्रवेश दिया गया था. स्पेन के पाब्लो साराबिया ने कहा कि यह खूबसूरत था.

दर्शकों के बिना फुटबॉल का मजा नहीं. खाली स्टेडियमों में खेलना अजीब लगता था. बहुत अच्छा लगा कि दर्शक मैदान पर लौट आये हैं. प्रशंसको को मैदान पर आने के लिए अलग-अलग समय दिया गया था और उन्हें पूरे समय मास्क पहनकर रखना था. मैदान में धूम्रपान, खाना पीना वर्जित था और सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें