22.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग आम आदमी पार्टी में शामिल, कांग्रेस की ओर से पार्षद का जीता था चुनाव

वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग आम आदमी पार्टी में शामिल हो गयी हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसका निर्वहन करूंगी. इससे पहले अंजू सहवाग कांग्रेस की टिकट पर वार्ड पार्षद का चुनाव जीत चुकी हैं.

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गयी हैं. आम आदमी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि वीरेंद्र सहवाग की बहन अंजू सहवाग आम आदमी पार्टी में शामिल हो गयी हैं. वह दिल्ली से कांग्रेस की पूर्व पार्षद हैं और पेशे से शिक्षिका थीं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा किये गये कार्यों से प्रेरित होकर वह अपने सभी समर्थकों के साथ आप में शामिल हुई हैं.

अंजू सहवाग, हालांकि, राजनीतिक ग्रीनहॉर्न नहीं हैं. अंजू सहवाग ने 2012 के दिल्ली एमसीडी चुनाव में महिलाओं के लिए आरक्षित वार्ड दक्षिणपुरी एक्सटेंशन से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था. उन्होंने भाजपा प्रतिद्वंद्वी आरती देवी को 558 मतों के अंतर से हराया था.

Also Read: UP Election 2022: आम आदमी पार्टी ने जारी की 30 विधानसभा प्रभारियों की लिस्ट, इन जिलों के नाम हैं शामिल…

अंजू लक्ष्मण पब्लिक स्कूल में हिंदी की शिक्षिका थीं और दो बच्चों की मां हैं. एक ठेकेदार रविंदर सिंह से शादी के बाद वह 2000 में नजफगढ़ से मदनगिरी (दक्षिणपुरी वार्ड का हिस्सा) चली गईं. अंजू ने तब दावा किया था कि उनका परिवार दशकों से कांग्रेस समर्थक रहा है और वह चुनावी राजनीति में शामिल होने वाली पहली व्यक्ति थीं.

यह घटनाक्रम तब आया है जब आम आदमी पार्टी अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस रही है. अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है और राज्य चुनावों में बहुकोणीय लड़ाई के बीच अगली सरकार बनाने की कोशिश कर रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें