27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: टीम बदलाव चाहते हैं वसीम अकरम, पाक की हार से गुस्से में हैं पूर्व कप्तान

T20 World Cup 2024: भारत से पाकिस्तान की करारी हार के बाद पूर्व कप्तान वसीम अकरम काफी नाराज हैं. उन्होंने टीम में बड़े बदलाव की मांग कर दी है. दूसरी ओर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसीन नकवी ने भी टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं.

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में 9 जून को भारत से पाकिस्तान की करारी हार के बाद पाक के पूर्व कप्तान वसीम अकरम काफी नाराज हैं. उन्होंने पाकिस्तान के प्रदर्शन की जमकर आलोचना की और टीम में व्यापक पैमान पर बदलाव करने की मांग कर डाली. उन्होंने भारत से मिली हार को पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बहुत दुखद दिन बताया. अपने एक्स अकाउंट पर खेल की समीक्षा करते हुए अकरम ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें मौजूदा पाकिस्तानी टीम में तत्काल बदलाव की मांग की गई. भारत के खिलाफ बाबर आजम की अगुआई वाली टीम रन चेज पर नियंत्रण रखने के बावजूद छह रन से हार गई.

बुमराह ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर

पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रनों का मामूली लक्ष्य मिला था, लेकिन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया. अकरम ने बल्लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की और पीसीबी चेयरमैन मोहसिन नकवी से टीम में बदलाव करने का अनुरोध किया. अकरम ने काफी गुस्से में कहा कि बस बहुत हो गया. अब हमें बदलाव की जरूरत है. आप लोगों के साथ बहुत हो गया. नयी टीम लाओ, 6-7 नए खिलाड़ी नये लाओ. अगर हम हारे तो उनके साथ हारना पसंद करेंगे.

नये खिलाड़ियों को लाएगा पाकिस्तान

अकरम ने आगे कहा कि हमें नये खिलाड़ियों की जरूरत है और हमें उनका समर्थन करना होगा ताकि भविष्य के लिए एक ऐसी टीम बनाई जा सके जो मुकाबला कर सके. अकरम ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आलोचना करते हुए कहा कि वे मैच जीतने की स्थिति में भी हार गए, जबकि पिच बाद में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो गई थी. अकरम ने कहा कि कप्तान और कोच आपको परिस्थिति के अनुसार सोचना और लक्ष्य का पीछा करना नहीं सिखा सकते. उन्हें कब तक सिखाया जाता रहेगा.

रिजवान के आउट होते ही लड़खड़ाया पाकिस्तान

पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 44 गेंदों में 31 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह के शिकार हुए. उनके क्रीज पर रहते ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान आसानी से लक्ष्य हासिल कर लेगा. इसके बाद के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए. अकरम ने बेहद निराशा कि साथ कहा कि मैं पीसीबी अध्यक्ष से कुछ साहसिक फैसले लेने का अनुरोध करता हूं. हमें बस यही सुनने को मिलता है कि यह खिलाड़ी नाराज है और वह खिलाड़ी नाराज है. खिलाड़ियों को स्वयं पीसीबी अध्यक्ष के पास जाकर ब्रेक की मांग करनी चाहिए.

अमेरिका ने भी पाक को रौंदा

पहले संयुक्त राज्य अमेरिका और फिर भारत से हार के बाद पाकिस्तान की टीम बाहर होने के कगार पर है. यूएस की एक जीत उसे बाहर कर देगी. दूसरी ओर भारत ने लगातार तीन जीत दर्ज कर सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली है. इधर, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने भी टीम में बदलाव के संकेत दिए हैं. भारत की हार के बाद नकवी ने टिप्पणी की थी कि टीम को बड़ी सर्जरी की जरूरत है. कनाडा के खिलाफ जीत के बावजूद, पाकिस्तान की क्वालीफिकेशन की उम्मीदें भारत या अमेरिका के हारने पर टिकी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें