26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: PM Modi ने रोहित शर्मा को उनकी शानदार कप्तानी के लिए दी बधाई, अन्य खिलाड़ियों की भी तारीफ की

T20 World Cup: पीएम मोदी ने टी20 विश्व कप जीत पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी, रोहित शर्मा की कप्तानी, विराट कोहली की बल्लेबाजी और टीम के समग्र प्रदर्शन की प्रशंसा की.

T20 World Cup: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 जून, 2024 को भारतीय क्रिकेट टीम से फोन पर बात की और उन्हें टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी. प्रधानमंत्री ने टीम के असाधारण प्रदर्शन की प्रशंसा की और कई प्रमुख खिलाड़ियों के व्यक्तिगत योगदान की प्रशंसा की.

IND vs SA: PM Modi ने की कोहली और रोहित की तारीफ

कॉल के दौरान, पीएम मोदी ने रोहित शर्मा की कप्तानी की सराहना की, उनके शानदार नेतृत्व और प्रभावशाली टी20 करियर की तारीफ की. उन्होंने फाइनल में मैच जीताने वाली पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके समग्र योगदान के लिए विराट कोहली की भी सराहना की. शर्मा और कोहली दोनों ने ऐतिहासिक जीत के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास की घोषणा की थी.

Image 330
Pm modi congratulates team india

PM Modi ने अन्य खिलाडियों को भी सराहा

प्रधानमंत्री ने अन्य खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की भी सराहना की, जिसमें हार्दिक पंड्या द्वारा अंतिम ओवर में महत्वपूर्ण गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव द्वारा डेविड मिलर को आउट करने के लिए बाउंड्री लाइन पर शानदार कैच शामिल है. पीएम मोदी ने टीम के प्रमुख गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह के योगदान की भी प्रशंसा की.

खिलाड़ियों की प्रशंसा करने के अलावा, प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय क्रिकेट में उनके अमूल्य योगदान के लिए कोच राहुल द्रविड़ का आभार व्यक्त किया. द्रविड़ के नेतृत्व और विशेषज्ञता ने टीम की सफलता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Also Read: T20 World Cup 2024: ‘यह काफी दुखद है’, लेकिन ‘मुझे अपने खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है’-Aiden Markram

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप की जीत का रातभर मना जश्न, ‘इंडिया, इंडिया’ के नारे से गूंजा देश, देखें तस्वीर

प्रधानमंत्री का फ़ोन कॉल भारत की राष्ट्रीय पहचान में क्रिकेट के महत्व और जश्न में देश को एकजुट करने की टीम की क्षमता को रेखांकित करता है. टी20 विश्व कप की जीत भारतीय क्रिकेट टीम की कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिभा का प्रमाण है और इसने निस्संदेह देश भर के लाखों युवा क्रिकेटरों को प्रेरित किया है.

टीम के स्वदेश लौटने पर उन्हें अपने प्रशंसकों और देश से गर्मजोशी से स्वागत की उम्मीद है, जो उनकी उपलब्धि पर गर्व महसूस कर रहा है. इस जीत से न केवल देश में खुशी की लहर है, बल्कि वैश्विक मंच पर क्रिकेट की महाशक्ति के रूप में भारत की स्थिति और भी मजबूत हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें