30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को कनाडा के खिलाफ जीतना जरूरी

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान को टी-20 विश्व कप में एक करो या मरो वाले मैच में कनाडा का सामना करना है, जहां उसकी कोशिश लगातार दो हार के बाद बदला चुकता करने की होगी, जबकि कनाडा का लक्ष्य पाकिस्तान के संघर्ष का फायदा उठाना है.

T20 World Cup 2024: ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का सफर लगातार दो हार के बाद खराब हो गया है, जिससे वे एक मुश्किल स्थिति में हैं. कनाडा के खिलाफ अपने अगले मैच में, उन्हें भारत के खिलाफ मिली हार को एक तरफ रखकर टूर्नामेंट की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए एक बहुत जरूरी जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. दूसरी ओर, कनाडा ने प्रभावशाली फॉर्म और बेहतरीन गेम दिखाया है, जिसने आयरलैंड पर एक शानदार जीत के साथ यूएसए से मिली हार से वापसी की थी.

T20 World Cup 2024: PAKISTAN का हालिया फॉर्म और चुनौतियां

पाकिस्तान का हालिया प्रदर्शन निराशाजनक रहा है, पिछले पांच टी20 मैचों में से चार में उसे हार का सामना करना पड़ा है. भारत से उनकी हार विशेष रूप से निराशाजनक रही, क्योंकि वे मजबूत स्थिति में थे, लेकिन अंततः छह रन से हार गए. इस हार से यक़ीनन उनका आत्मविश्वास निचे गिरा होगा, और अब उन्हें टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए कनाडा के खिलाफ जीतना ही होगा. पाकिस्तान के कोच गैरी कर्स्टन ने हार के बावजूद उनके गेंदबाजी प्रदर्शन की प्रशंसा की है, और उन्हें अपने चान्सेस को जिंदा रखने के लिए एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

Image 131
T20 World Cup 2024: Babar Azam and Saad Bin Zafar

T20 World Cup 2024: CANADA का हालिया प्रदर्शन

दूसरी ओर, आयरलैंड पर एक शानदार जीत के साथ यूएसए से अपनी हार से उबरते हुए कनाडा ने फ्लेक्सिबिलिटी दिखाई है. उनकी बल्लेबाजी लाइन-अप ने बड़े स्कोर बनाने में अहम भूमिका निभाई है, जबकि उनकी गेंदबाजी भी काफी शानदार रही है. कनाडा पाकिस्तान के हालिया संघर्षों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी.

पाकिस्तान और कनाडा के बीच होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगा. पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए आक्रामक तरीके से उतरना होगा और बड़ा स्कोर बनाना होगा, जबकि कनाडा की कोशिश शुरुआती विकेट लेकर पाकिस्तान के मध्यक्रम को ध्वस्त करने की होगी. बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की बल्लेबाजी पाकिस्तान के लिए महत्वपूर्ण होगी, क्योंकि वे कनाडा के खिलाफ आक्रामक तरीके से उतर सकते हैं.

Also Read: T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के अहम मुकाबले में AUS vs NAM की भिड़ंत

T20 World Cup 2024: इन पांच खिलाड़ियों की वजह से हारी बाजी जीती टीम इंडिया

T20 World Cup 2024: PAK vs CANADA: पिच और मौसम की स्थिति

न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच ताज़ा रहने की उम्मीद है, और खेल के दौरान मौसम में कोई व्यवधान नहीं आने का अनुमान है. तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और ह्यूमिडिटी 52% रहेगी, और 0.76 मीटर/सेकेंड की गति से हवाएं चलने की उम्मीद है. बादल छाए रहने का अनुमान है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें