30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप के अहम मुकाबले में AUS vs NAM की भिड़ंत

T20 World Cup 2024: आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया आमने-सामने होंगे. ऑस्ट्रेलिया की नजरें सुपर 8 पर.

T20 World Cup 2024: ICC पुरुष टी20 विश्व कप 2024 का 24वां मैच 12 जून को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया एक अहम मुकाबले में आमने-सामने होंगे. ऑस्ट्रेलिया ने अब तक टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है और वह नामीबिया के खिलाफ जीत के साथ सुपर आठ में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा, जबकि नामीबिया अपनी हालिया हार से उभरकर प्रतियोगिता में मजबूत छाप छोड़ना चाहेगा.

AUSTRALIA की कठिन चुनौती

ऑस्ट्रेलिया ने ओमान के खिलाफ़ मामूली झटकों को छोड़कर शानदार प्रदर्शन किया है और सुपर आठ में अपनी जगह पक्की करने के लिए अच्छी स्थिति में है. बारबाडोस में इंग्लैंड पर उनकी बड़ी जीत ने उन्हें एक अच्छा कॉन्फिडेंस देगी और नामीबिया के खिलाफ़ जीत सुपर आठ में उनकी प्रगति की पुष्टि करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास एक मजबूत बल्लेबाजी क्रम है, मिशेल मार्श की टीम में कुछ कमज़ोरियाँ नज़र आती हैं लेकिन उम्मीद की जा सकती है की वो नामीबिया को हराने में सफल होंगे.

Image 110
T20 World Cup 2024: NAMIBIA Captain Gerhard Erasmus

NAMIBIA का संघर्ष

दूसरी ओर, नामीबिया के लिए काम कठिन है. उनके ग्रुप चरण में अगले मैच ऑस्ट्रेलिया और दबाव में चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ है. नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस स्कॉटलैंड के खिलाफ टीम के प्रदर्शन से निराश थे, जहां उन्होंने काफी रन बनाए लेकिन फील्डिंग में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने पिछले मैच में हार के साथ नामीबिया का फॉर्म अच्छा नहीं है. अगर उन्हें मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अच्छा खेलना है तो उन्हें फिर से संगठित होकर बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

AUS vs NAM: इन खिलाडियों पर रहेंगी नजरें

इस मैच में एडम ज़म्पा और बर्नार्ड शोल्ट्ज़ दो अहम खिलाड़ी हैं, जिन पर नज़र रहेगी. ज़म्पा ने दोनों ही मैचों में दो विकेट लिए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ़ उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक फिल साल्ट को आउट करके अहम अंतर पैदा किया था. शोल्ट्ज़ ने नामीबिया के लिए अपने पहले दो मैचों में प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिसमें उन्होंने कप्तान के साथ दबाव शेयर करने की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने प्रत्येक मैच में एक विकेट लिया है, जिसमें उन्होंने फ्लाइट और स्पीड का अच्छा इस्तेमाल किया, और अपने आठ ओवरों में सिर्फ़ एक चौका और एक छक्का दिया है. ऑस्ट्रेलिया के भारी हिटरों का सामना करना शोल्ट्ज़ के लिए एक कठिन काम होगा.

Also Read: हरभजन सिंह ने नस्लवादी मजाक को लेकर पूर्व पाक खिलाड़ी को लताड़ा, जानें पूरी वजह

Champions Trophy 2025: PCB ने रखा 19 फरवरी का प्रस्ताव

संभावित Playing XI

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग इलेवन में डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड शामिल हैं.

नामीबिया: जेपी कोट्ज़, निको डेविन, जान फ्राइलिंक, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), मालन क्रूगर, ज़ेन ग्रीन (विकेट कीपर), डेविड विसे, रूबेन ट्रम्पेलमैन, जेजे स्मिट, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ और टैंगेनी लुंगामेनी.

T20 World Cup 2024: पिच रिपोर्ट

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी रहने की उम्मीद है. प्रशंसक इस मैच में अच्छे स्कोर की उम्मीद कर सकते हैं, जिसमें डेथ बॉलर अहम भूमिका निभाएंगे. यहां खेला गया आखिरी टी20 मैच स्कॉटलैंड और ओमान के बीच था, जिसमें 10 विकेट के नुकसान पर कुल 303 रन बनाए गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें