27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरभजन सिंह ने नस्लवादी मजाक को लेकर पूर्व पाक खिलाड़ी को लताड़ा, जानें पूरी वजह

T20 World Cup 2024: हरभजन सिंह ने अर्शदीप सिंह के बारे में नस्लवादी मजाक के लिए कामरान अकमल की आलोचना की, तथा खेलों में अधिक संवेदनशीलता और सम्मान की आवश्यकता पर प्रकाश डाला.

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल द्वारा लाइव टेलीविज़न ब्रॉडकास्ट के दौरान भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह के बारे में किए गए नस्लभेदी मज़ाक पर अपनी नाराज़गी और निराशा व्यक्त की है. इस घटना की बहुत निंदा हुई है.

Image 106
T20 world cup 2024: kamran akmal (right) and arshdeep singh (right)

विवाद की शुरुआत न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दौरान हुई, जहाँ अकमल एक पाकिस्तानी चैनल के क्रिकेट पैनल का हिस्सा थे. जब अर्शदीप मैच का अंतिम ओवर फेंकने के लिए तैयार हुए, तो अकमल ने सिख समुदाय के बारे में एक अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा, “कुछ भी हो सकता है… 12 बज गए हैं.” शो में मौजूद एक अन्य अतिथि ने भी इसमें शामिल होते हुए कहा, “किसी सिख को नहीं देना चाहिए 12 बजे ओवर,” जिस पर अकमल हंस पड़े.

T20 World Cup 2024: Harbhajan Singh ने क्या कहा ?

हरभजन सिंह, जो अपने ऑउटस्पोकेन स्वभाव के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देने में संकोच नहीं किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया और अकमल को सिखों के ऐतिहासिक महत्व और योगदान की याद दिलाई. हरभजन ने कड़े शब्दों में लिखा: “लाख दी लानत तेरे कामरान अकमल. अपना गंदा मुंह खोलने से पहले आपको सिखों का इतिहास जान लेना चाहिए. हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों ने अगवा किया था, समय हमेशा 12 बजे का था. शर्म आनी चाहिए आपको…कुछ धन्यवाद करो. @KamiAkmal23।”

Also Read: T20 World Cup 2024: जानें कब और कहां मुफ्त में देख सकते हैं IND vs USA मैच

T20 World Cup 2024: इन पांच खिलाड़ियों की वजह से हारी बाजी जीती टीम इंडिया

T20 World Cup 2024: Kamran Akmal ने मांगी माफी

विवाद के बाद, कामरान अकमल ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफ़ी मांगी है, और स्वीकार किया है कि वे “अनुचित और खेदजनक” थे. हालाँकि, इस घटना ने एक गहरा प्रभाव छोड़ा है, जिसने अंतर्राष्ट्रीय खेलों में शामिल सांस्कृतिक और धार्मिक सेंसिटीवीटीज के बारे में अधिक जागरूकता और समझ की आवश्यकता को उजागर किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें