34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Champions Trophy 2025: PCB ने रखा 19 फरवरी का प्रस्ताव

Champions Trophy: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों को कराची, रावलपिंडी और लाहौर में 19 फरवरी से शुरू करने का प्रस्ताव रखा है.

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 19 फरवरी से शुरुआत का प्रस्ताव रखा है, जो पाकिस्तान में होने वाली है. टूर्नामेंट के 9 मार्च को समाप्त होने की उम्मीद है, जिसमें मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेले जाएंगे.

PCB को आयोजन के लिए लोजिस्टिक्स और व्यवस्थाओं के बारे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से अनुकूल प्रतिक्रिया मिली है. इसमें सुरक्षा, आयोजन और चीफ पिच इंस्पेक्टर एंडी एटकिंसन का दौरा शामिल है, ताकि टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए पाकिस्तान देश की तैयारी का आकलन किया जा सके. पीसीबी को कथित तौर पर व्यवस्थाओं पर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है, जिससे वह अपने प्लान्स को आगे बढ़ाने में सक्षम हुआ है.

Image 102
Champions trophy 2025: fans will be eagerly waiting for ind vs pak

टूर्नामेंट की प्रस्तावित डेट्स का मतलब यह होगा कि इस टूर्नामेंट का तीसरा हिस्सा रमजान के दौरान होगा, जो पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के नॉकआउट चरण के साथ क्लैश करता है. पीसीबी ने इस मुद्दे को हल करने के लिए मैच शुरू होने का समय रात 9 बजे करने का प्रयास किया, लेकिन यह देखते हुए कि चैंपियंस ट्रॉफी एक वन-डे इंटरनेशनल (ODI) टूर्नामेंट है, यह करना संभव नहीं होगा.

Champions Trophy 2025: कहां पर होंगे मैचेस

इस इवेंट में आठ टीमें राउंड-रॉबिन और नॉकआउट प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगी. पाकिस्तान गत चैंपियन है, जिसने 2017 में पिछला संस्करण जीता था. यह टूर्नामेंट 2017 के बाद से चैंपियंस ट्रॉफी का पहला संस्करण होगा. PCB ने इस आयोजन के लिए तीन स्थानों का प्रस्ताव रखा है: कराची, लाहौर और रावलपिंडी. और ESPNcricinfo के मुताबिक भारत को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं, और अगर भारत अंतिम चार के लिए क्वालीफाई करता है तो एक सेमीफाइनल संभावित रूप से कराची या रावलपिंडी से लाहौर रिलोकेट किया जा सकता है.

हालांकि, राजनीतिक और सुरक्षा चिंताओं के कारण भारतीय टीम की भागीदारी को लेकर चिंताएं हैं. भारत ने 2006 से पाकिस्तान में नहीं खेला है, और टीम की यात्रा के लिए भारत सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है। यदि भारत भाग लेने से इनकार करता है, तो टूर्नामेंट का स्थान बदला जा सकता है, और 2023 एशिया कप के लिए इस्तेमाल किए गए हाइब्रिड प्रारूप का उपयोग किया जा सकता है.

Also Read: ऑनलाइन बातचीत में भिड़े पाकिस्तानी खिलाड़ी, नोंक-झोंक में पूछ लिया गंभीर सवाल

हार के बाद नसीम शाह का छलका दर्द, फूट-फूटकर रोते हुए मैदान से गए बाहर, देखें वीडियो

PCB ने अपने ड्राफ्ट शेड्यूल को अंतिम रूप देकर आईसीसी को मंजूरी के लिए भेज दिया है. शेड्यूल में लाहौर में सात मैच, रावलपिंडी में पांच और कराची में तीन मैच शामिल हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच 19 फरवरी को कराची में होगा, जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में होंगे. 2025 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल 9 मार्च को लाहौर में होना तय किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें