24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 WC 2024: भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की विदाई, देखिये ये भावुक कर देने वाला वीडियो

IND vs SA Final: राहुल द्रविड़ ने भारत के मुख्य कोच के रूप में अपनी उल्लेखनीय यात्रा पर कहा धन्यवाद, आभार व्यक्त किया और टी-20 विश्व कप फाइनल में विजयी विदाई की आशा व्यक्त की.

IND vs SA Final: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के कार्यकाल का समापन हो रहा है, निवर्तमान कोच अपनी सबसे प्यारी यादों और टीम के साथ अपने उल्लेखनीय सफर को याद कर रहे हैं. द्रविड़, जिन्होंने 2021 टी20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री से कमान संभाली थी, लगभग तीन वर्षों से टीम के हेड कोच हैं, उन्होंने टीम का कुछ सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों और सफलताओं के माध्यम से मार्गदर्शन किया है.

द्रविड़ के अंतिम मैच से पहले बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए एक प्रोमो वीडियो में, 51 वर्षीय ने भारतीय टीम को कोचिंग देने के अवसर के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह उनके और उनके परिवार के लिए सीखने का एक शानदार अनुभव रहा है. द्रविड़, जो 2007 के एकदिवसीय विश्व कप के दौरान भारतीय कप्तान के रूप में एक निराशा देखनी पड़ी थी, अब कोच के रूप में एक उल्लेखनीय विदाई के कगार पर हैं.

Image 324
Rahul dravid

कैसा था Rahul Dravid का कार्यकाल

अपने कार्यकाल के दौरान, द्रविड़ ने टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और पिछले साल घरेलू 50 ओवर के विश्व कप तक पहुंचाया, हालांकि वे अंततः दोनों अवसरों पर ऑस्ट्रेलिया से हार गए. इन असफलताओं के बावजूद, द्रविड़ की उनके व्यावसायिकता और जिस तरह से उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान टीम की जीत और हार को संभाला है, उसके लिए उनकी प्रशंसा की गई है.

Rohit Sharma ने भी की थी रोकने की कोशिश

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने भारत के लिए द्रविड़ के अधीन और उनके साथ खेला है, उन्होंने निवर्तमान कोच के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की है, उन्हें “एक बड़ा रोल मॉडल” करार दिया है. रोहित ने खुलासा किया कि उन्होंने द्रविड़ को कोच के रूप में बने रहने के लिए मनाने की असफल कोशिश की थी, उन्होंने स्वीकार किया कि पूर्व क्रिकेटर के पास देखने के लिए बहुत सारी अन्य जिम्मेदारियां हैं. रोहित ने पूरी टीम की भावनाओं को दोहराते हुए कहा, “मैंने उनके साथ काम करके हर पल का आनंद लिया है. मुझे यकीन है कि बाकी खिलाड़ी भी यही कहेंगे. उनके साथ काम करना शानदार रहा.”

Also Read: IND vs SA: IND बनाम SA मैच रद्द होने की स्थिति में रिजर्व डे कैसे काम करेगा ?

IND vs SA Final: ‘Rohit अगर दूसरा विश्व कप फाइनल हार गए तो….’- Sourav Ganguly

IND vs SA Final: भारतीय टीम देना चाहेगी शानदार विदाई

अपने कोचिंग सफर के अंतिम अध्याय में द्रविड़ का लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में टीम को जीत दिलाना होगा, जो उनके उल्लेखनीय कार्यकाल को एक उचित विदाई देगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम निस्संदेह ऐसा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होगी जो द्रविड़ के योगदान का सम्मान करेगा और भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान कोचों में से एक के रूप में उनकी जगह को मजबूत करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें