1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. sourav ganguly under strict observation after covid 19 positive hospital to issue health bulletin aml

सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव होने के बाद गहन निगरानी में, अस्पताल आज फिर जारी करेगा हेल्थ बुलेटिन

सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं. फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है और उनमें काविड-19 के हल्के लक्षण है. वुडलैंड्स अस्पताल की ओर से गांगुली को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी की जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
twitter

बीसीसीआई अध्यक्ष और भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल में गहन निगरानी में हैं. सोमवार की रात उन्हें एहतियात के तौर पर कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उन्हें 'मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी' मिली, जिसके बाद उनकी हालत स्थिर बतायी जा रही है. अस्पताल की ओर से उनकी हेल्थ बुलेटिन जारी की गयी है.

न्यूज-18 बांग्ला के सूत्रों के अनुसार सौरव गांगुली अभी भी चिकित्सकीय निगरानी में हैं और उनमें कोविड के हल्के लक्षण हैं. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि बीसीसीआई अध्यक्ष की हालत फिलहाल नियंत्रण में है. हालांकि, अस्पताल ने बुधवार दोपहर एक बजे सौरव गांगुली के स्वास्थ्य पर नवीनतम अपडेट जारी किया करने की बात कही है.

वुडलैंड्स अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ रूपाली बसु ने कहा कि हम दोपहर एक बजे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के नवीनतम स्वास्थ्य अपडेट जारी करेंगे. वर्तमान में वह स्थिर हैं. इससे पहले मंगलवार दोपहर को अस्पताल ने गांगुली के स्वास्थ्य को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया था.

अस्पताल की ओर से बताया गया कि सौरव गांगुली 27 दिसंबर, 2021 को देर शाम कोविड सकारात्मक स्थिति में वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती हुए. उन्होंने उसी रात मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी प्राप्त की और वर्तमान में हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है. डॉ देवी शेट्टी और डॉ आफताब खान के परामर्श से डॉ सरोज मंडल, डॉ सप्तर्षि बसु और डॉ सौतिक पांडा वाला एक मेडिकल बोर्ड उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह भी बताया था कि गांगुली को कोरोना वैक्सीन का डबल डोज लगाया जा चुका है. वह सभी पेशेवर गतिविधियों में भाग लेते हुए बड़े पैमाने पर यात्रा कर रहे थे. उनका आरटी-पीसीआर परीक्षण सकारात्मक आने के बाद उन्हें एहतियात के तौर पर सोमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें कल रात वुडलैंड्स नर्सिंग होम ले जाया गया. उन्हें दवा दी गयी है और वर्तमान में उनकी हालत स्थिर है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें