1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. sophie ecclestone conway selected as icc player of the month for june shafali verma disappointed avd

ICC Player Of The Month : एक्लेस्टोन, कॉनवे चुने गये जून महीने के बेस्ट प्लेयर, शैफाली को हाथ लगी निराशा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ICC Player Of The Month
ICC Player Of The Month
instagram

ICC Player Of The Month : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने जून महीने के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की सूची जारी कर दिया है. जिसमें इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने भारत की युवा बल्लेबाज शैफाली वर्मा और ऑलराउंडर स्नेह राणा को पीछे छोड़कर जून महीने का सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गयी.

वहीं पुरुष वर्ग में यह पुरस्कार न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को दिया गया. बायें हाथ की स्पिनर एक्लेस्टोन यह पुरस्कार पाने वाली इंग्लैंड की दूसरी महिला खिलाड़ी हैं. उनसे पहले फरवरी में टैमी ब्यूमोंट को यह पुरस्कार मिला था.

एक्लेस्टोन भारत के खिलाफ ब्रिस्टल में एकमात्र टेस्ट मैच में सबसे सफल गेंदबाज रही थी. इस मैच में उन्होंने 8 विकेट लिये थे. जबकि उसके बाद दो वनडे में तीन-तीन विकेट हासिल किये थे.

गौरतलब है कि शैफाली और राणा भी इस पुरस्कार की दौड़ में थी. उन्होंने डेब्यू टेस्ट में 96 और 63 रन की पारियां खेली. और फिर दो वनडे में भी अच्छा योगदान दिया था. राणा ने टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 80 रन बनाकर भारत की हार टाली थी. उन्होंने चार विकेट भी लिये थे.

दूसरी ओर कॉनवे यह पुरस्कार पाने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बन गये हैं. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में डेब्यू मैच में दोहरा शतक जड़ा और फिर अगले दो मैचों में दो अर्धशतक बनाये.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें