1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma will soon become the captain of team india after the tour of england virat kohli will take a big decision kiran more predicted avd

रोहित शर्मा जल्द बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान ? इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली लेंगे बड़ा फैसला !

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा जल्द बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान ?
रोहित शर्मा जल्द बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान ?
twitter

टीम इंडिया विराट कोहली की अगुआई में तीन महीने के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली है. इस बीच एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर चर्चा तेज हो गयी है. पूर्व चयनकर्ता और भारतीय क्रिकेटर किरण मोरे ने इस चर्चा को शुरू कर दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि अब रोहित शर्मा को भारतीय टीक की कप्तानी सौंपने का समय आ गया है.

उन्होंने संभावना जतायी है कि रोहित शर्मा बहुत जल्द टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आयेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि विराट कोहली इंग्लैंड दौरे के बाद बड़ा फैसला लेंगे.

एक निजी चैनल के साथ बातचीत में किरण मोरे ने कहा, रोहित शर्मा बहुत जल्द टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं. मोरे ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि विराट एक चतुर कप्तान हैं. विराट कब तक वनडे और टी20 टीम की कप्तानी करेंगे, यह विराट भी साचेंगे. उन्होंने आगे कहा, तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना और अपने प्रदर्शन पर भी ध्यान देना आसान नहीं है. इसलिए टीम इंडिया में बहुत जल्द बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

किरण मोरे ने कहा, एक समय ऐसा होगा, जब विराट कोहली खुद कहेंगे की बहुत हो गया, अब रोहित शर्मा को वनडे और टी20 का कप्तान बना दो.

रोहित शर्मा को एक बेहतरीन कप्तान के रूप में देखा जाता है. खास कर टी20 में. उनकी अगुआई में मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का खिलाब जीता है. इसलिए सभी रोहित की कप्तानी से अच्छी तरह से परिचित हैं. रोहित शर्मा कई मौकों पर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को जीत दिलायी है. रोहित शर्मा की सबसे बड़ी खासियत है कि वो मुश्किल हालात में भी अपना धैर्य बनाये रखते हैं और उचित समय पर यही और बेहतरीन फैसला लेते हैं.

गौरतलब है कि विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. जहां उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जून से 22 जून तक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलना है. उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें