1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rohit sharma prepares for south africa series after becoming captain shared video of net practice aml

India vs South Africa: कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा ने शुरू की तैयारी, शेयर किया प्रैक्टिस का वीडियो

विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा के वनडे टीम कप्तान बनाये जाने पर खेल जगत में दो फाड़ है. एक धड़ा इस बात का समर्थन कर रहा है तो एक धड़ा विरोध में खड़ा है. सोशल मीडिया यूजर्स बीसीसीआई और सेलेक्टर्स को ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं. कई पूर्व क्रिकेटर ने भी सवाल खड़े किये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
PTI

नयी दिल्ली : टीम इंडिया वनडे के नवनियुक्त सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर नेट प्रैक्टिस का एक वीडियो साझा किया है. इसे सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. बता दें कि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौर से पहले रोहित शर्मा को भारत के वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है. अब वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला की तैयारी कर रहे हैं.

सेंचुरियन में तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा. विराट कोहली टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे, वहीं रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का भी उपकप्तान बनाया गया है. रोहित शर्मा को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था.

भारतीय सलामी बल्लेबाज ने पिछले महीने न्यूजीलैंड पर 3-0 से जीत के साथ टी-20 इंटरनेशनल में पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू किया. अंततः उन्हें 'ब्लैककैप्स' के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए आराम दिया गया. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि विराट कोहली से कहा गया था कि वह टी-20 इंटरनेशनल टीम की कप्तानी नहीं छोड़े.

गांगुली ने कहा कि लेकिन विराट नहीं मानें और टी-20 इंटरनेशनल की कप्तानी छोड़ दी. इसके बाद चनकर्ताओं ने यह फैसला लिया कि सफेद की गेंद की दो फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान होने से हितों को टकराव का मामला आ सकता है. इस संबंध में विराट कोहली को भी जानकारी दे दी गयी थी. बता दें कि भारत कोहली के नेतृत्व में 2019 में 50 ओवर के विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा था, लेकिन इस साल के ट्वेंटी 20 विश्व कप में ग्रुप चरण से बाहर हो गया.

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा के वनडे टीम कप्तान बनाये जाने पर खेल जगत में दो फाड़ है. एक धड़ा इस बात का समर्थन कर रहा है तो एक धड़ा विरोध में खड़ा है. सोशल मीडिया यूजर्स बीसीसीआई और सेलेक्टर्स को ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें