18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में बल्ले का कमाल दिखा सकते हैं रोहित शर्मा, सेलेक्टर्स पर टिकी नजर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज में बल्ले का कमाल दिखा सकते हैं रोहित शर्मा, सेलेक्टर्स पर टिकी नजर

ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई ) और राष्ट्रीय चयनकर्ता गुरुवार को होने वाले मीटिंग में रोहित शर्मा के साथ उनके सफेद गेंद के भविष्य पर बातचीत करेंगे.

विश्व कप 2023 के बाद भारतीय टीम का शेड्यूल काफी व्यस्त है. विश्व कप के समाप्ति के तुरंत बाद, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज खेलती नजर आ रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम के सभी स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया है. टीम में भारत के सभी नए खिलाड़ी खेल रहे हैं. हार्दिक पांड्या के चोटिल होने की वजह से भारत की कमान  सूर्यकुमार के हाथों में है. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी.  भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( बीसीसीआई ) और राष्ट्रीय चयनकर्ता गुरुवार को होने वाले मीटिंग में रोहित शर्मा के साथ उनके सफेद गेंद के भविष्य पर बातचीत करेंगे. भारतीय टीम लिए 6 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका रवाना होने वाली है, जहां वह तीन T20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी.

एक साल बाद फिर T20 खेलते नजर आ सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपने आप को एक साल से अधिक समय से T20 क्रिकेट से दूर रखा था. रोहित अपने आप को पूरी तरह  से वनडे के लिए तैयार कर रहे थे. भले ही भारतीय टीम वनडे विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी पर भारतीय टीम ने पूरे मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है. वनडे में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की पारी पर अगर गौर करे तो, रोहित ने मैच के दौरान अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी.  अब  ये बात निकल के सामने आ रही है कि रोहित शर्मा  एक साल तक T20 प्रारूप से बाहर रहने के बाद अपने T20 करियर को लंबा करने का फैसला कर सकते हैं. अगर रोहित T20 में वापसी करते हैं तो चयनकर्ता उन्हें देखकर काफी खुश होंगे.

हार्दिक पंड्या की गैर-मौजूदगी टीम प्रबंधन के लिए बना चिंता का विषय

सूत्रों के मुताबिक, हार्दिक पांड्या का नियमित रूप से चोटिल होना चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बन गया है. अगले साल जून में T20 विश्व कप के साथ, चयनकर्ता नेतृत्व में स्थिरता की तलाश कर रहे हैं. गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023  के दौरान हार्दिक टखने की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे. हार्दिक को चोट से उबरने में काफी वक्त लग रहा है, चयनकर्ताओं उम्मीद जता रहे हैं कि हार्दिक जल्द ठीक हो जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें