1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. rishabh pant also landed after virat kohli in the battle against corona will donate undisclosed amount avd

कोरोना के खिलाफ जंग में कोहली के बाद पंत भी कूदे, करेंगे इतने रुपये दान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना के खिलाफ जंग में कोहली के बाद पंत भी कूदे
कोरोना के खिलाफ जंग में कोहली के बाद पंत भी कूदे
twitter

कोरोना के खिलाफ जंग में लगातार क्रिकेट मदद के लिए आगे आने लगे हैं. विराट कोहली के बाद अब टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी मैदान पर उतर गये हैं. उन्होंने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद का ऐलान कर दिया है.

पंत बेड, क्सीजन सिलेंडर और किट खरीदने के लिये अघोषित धनराशि देने का वादा किया. उन्होंने बताया कि वो गुरुग्राम स्थित गैर सरकारी संगठन हेमकुंट फाउंडेशन को यह धनराशि दान करेंगे.

पंत ने अपने ट्विटर पेज पर जारी बयान में कहा, मैं धनराशि के जरिये हेमकुंट फाउंडेशन की सहायता कर रहा हूं जो देश भर में पीड़ितों को बेड सहित ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरेाना राहत किट और अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराएगा.

मालूम हो पंत पिछले सााल से कोरोना के खिलाफ जंग में लोगों की मदद के लिए मैदान पर उतरे हुए हैं. पीड़ित लोगों की मदद के लिए पंत लगातार काम कर रहे हैं.

मदद की घोषणा करते हुए उन्होंने सभी लोगों से भी मदद की अपील की. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, इस बुरे दौर से पार पाने में भारत को हम सभी के सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है. उन्होंने क्रिकेट का उदाहरण देते हुए कहा, मैंने किसी काम के लिये एक टीम के रूप में मिलकर काम करने की ताकत खेल से सीखा.

गौरतलब है कि इससे पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 2 करोड़ रुपये दान किये और लोगों से अपील भी की थी. कोहली की मदद के लिए किये गये अपील क असर भी हुआ है और 24 घंटे में 3.6 करोड़ रुपये भी उन्होंने जमा कर लिये हैं. कोहली और अनुष्का ने कोरोना प्रभावित लोगों की मदद के लिए 7 करोड़ रुपये इकट्ठा करने का टारगेट लिया है.

मालूम हो देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर जारी है, जिससे देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. ऑक्सीजन और बेड नहीं मिल पाने की वजह से कई लोगों की मौत हो जा रही है. पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना के नये मामले रोजाना 4 लाख से अधिक आने लगे हैं और 4 हजार से अधिक लोगों की मौत रोजाना हो रही है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें