1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ravi shastri ready to work with ipl franchise will return to the world of commentary aml

आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करने के लिए तैयार हुए रवि शास्त्री, फिर कमेंट्री की दुनिया में लौटेंगे!

शास्त्री जुलाई 2017 से भारत के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अन्य जगहों के टेस्ट दौरों पर अभूतपूर्व सफलता का स्वाद चखा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रवि शास्त्री
रवि शास्त्री
twitter

नयी दिल्ली : भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करने के लिए तैयार हो गये हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम इंडिया के चीफ कोच का पद छोड़ने के बाद शास्त्री आईपीएल के लिए कमेंट्री कर सकते हैं. बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. बीसीसीआई ने नये कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किया है.

शास्त्री जुलाई 2017 से भारत के मुख्य कोच के रूप में काम कर रहे हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने ऑस्ट्रेलिया और अन्य जगहों के टेस्ट दौरों पर अभूतपूर्व सफलता का स्वाद चखा है. उनके नेतृत्व में, भारत ने 2016 विश्व टी-20 के सेमीफाइनल और 2019 के वनडे विश्व कप के अंतिम-चार चरण में भी जगह बनायी. टी-20 विश्व कप 2021 भारत के मुख्य कोच के रूप में शास्त्री का अंतिम कार्य होगा.

शास्त्री अपने जीवन के चार दशकों से भी अधिक समय से क्रिकेट से गहराई से जुड़े हुए हैं. शास्त्री अगले मई में 60 साल के हो जायेंगे. वे अब बोझ हल्का करना चाहते हैं. उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि वे आगे के लिए टीम इंडिया के चीफ कोच के रूप में अपनी सेवा नहीं दे पायेंगे. उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि यदि वह कमेंट्री में वापस आना चाहते हैं तो रेड कार्पेट के साथ उनका स्वागत होगा.

दूसरी ओर, मौजूदा गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी आईपीएल में जाना चाहते हैं. फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कथित तौर पर इधर आना चाहते हैं. हालांकि, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, मुख्य कोच के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं या अपने वर्तमान पद के लिए फिर से आवेदन कर सकते हैं. पिछले कुछ वर्षों से वर्तमान भारत टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ निकटता से जुड़े हुए हैं.

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख के रूप में अपना पद छोड़ने और इसके बजाय मुख्य कोच की भूमिका के लिए आवेदन करने के लिए मना लिया है. राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया के अगले मुख्य कोच के रूप में देखा जा रहा है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें