1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. pakistani commentator rameez raza advised these two players to retire

पाकिस्तानी कमेंटेटर रमीज रजा ने इन दो खिलाड़ियों को दी सन्यास लेने की सलाह

By Sameer Oraon
Updated Date
जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है.
जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है.
Twitter

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और जाने-माने कमेंटेटर रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दी है. राजा ने सोमवार को कहा, ‘‘इन दोनों क्रिकेटरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को सम्मान और इज्जत के साथ छोड़ देना चाहिए.

''वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह किसी खिलाड़ी को लेकर निजी टिप्पणी करने से बचते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अपने काम के सिलसिले में दोनों खिलाड़ियों से मिला हूं, इसलिए कोई मैं व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचता हूं. इसमें कोई संदेह नहीं है कि दोनों ने इन वर्षों में पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा की है.

लेकिन अब मुझे लगता है कि यह सही समय है जब उन्हें पाकिस्तान टीम को अलविदा कह देना चाहिए.'' राजा ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट में किसी पद को पाने की कोई लालच नहीं है इसलिए वह क्रिकेट के मामलों में खुल कर अपनी बात रख सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अगर वे अभी संन्यास लेते है तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट को फायदा होगा.

हमारे पास खिलाड़ियों का अच्छा पूल है और हमें आगे बढ़ना चाहिए.'' हफीज और मलिक ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए टीम में वापसी की थी. पूर्व कप्तान 39 साल के हफीज ने कहा है कि आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे जबकि 38 साल के मलिक ने अपनी योजना का खुलासा नहीं किया है. मलिक ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गये एकदिवसीय विश्व कप के बाद संन्यास ले लिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें