1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. miadad demands independent investigation to give psl streaming rights to betting company

मियादाद ने पीएसएल स्ट्रीमिंग अधिकार सट्टेबाजी कंपनी को देने की स्वतंत्र जांच की मांग

By Sameer Oraon
Updated Date
जावेद मियादाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की.
जावेद मियादाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की.
Twitter

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियादाद ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैचों के लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन स्थित सट्टेबाजी कंपनी को सौंपने की उच्चस्तरीय स्वतंत्र जांच करने की मांग की. मियादाद ने कहा, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट खेलने वाला देश है जिसने कई घोटालों ओर समस्याओं को सामना किया है.

उसने सट्टेबाजी में लिप्त होने के कारण अच्छे खिलाड़ी गंवाये हैं इसलिए पीएसएल मैचों का सट्टेबाजी कंपनी की वेबसाइट पर सीधा प्रसारण होना छोटा मसला नहीं है.'' उन्होंने कहा कि भले ही ब्रिटेन में सट्टेबाजी वैध हो और सट्टेबाजी कंपनी ने सीधा प्रसारण केवल उन्हीं देशों में किया जहां सट्टेबाजी वैध है, तब भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मामले में मूक दर्शक क्यों बना रहा.

मियादाद ने कहा, ‘‘जुआ और सट्टा पाकिस्तान में गैरकानूनी है और पीएसएल पाकिस्तान में हो रहा था ऐसे में मेरे लिए समझना मुश्किल है कि पीसीबी को कैसे यह पता नहीं था कि उनके एक मीडिया अधिकार भागीदार ने अंतरराष्ट्रीय लाइव स्ट्रीमिंग अधिकार ब्रिटेन की एक सट्टेबाज कंपनी को सौंपे हैं. ''मियादाद ने कहा कि स्वतंत्र जांच समिति को तुरंत ही इस मामले की जांच करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘‘बोर्ड के अंदर जांच से कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि किसी भी हालत में उसके कुछ अधिकारी इसके लिए जिम्मेदार हैं.''

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मैच फिक्सिंग को लेकर एक बार खुलासा किया था कि एक बुकी ने मैच फिक्स करने के लिए मुझसे कहा था जिसमें बुकी ने मुझे 10 लाख डॉलर, दो एस-क्लास मर्सडीज कारें और लंदन के फुलहाम में एक फ्लैट का ऑफर दिया था. जिसके बाद मैंने उसके उस ऑफर को अस्वीकार करते हुए कमरे में बंद करके पीटा था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ी पहले भी मैच फिक्सिंग में टीम से बाहर भी हो चुके हैं, जिसमें पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ शामिल हैं. जिसके बारे में शोएब अख्तर ने कहा था कि उनलोगों ने मुल्क को धोखा दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें