1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. mayank agarwal reveals how rahul dravid advice worked for him ahead of 2nd new zealand test aml

मयंक अग्रवाल ने मुंबई टेस्ट में मचाया धमाल, चीफ कोच राहुल द्रविड़ की एक सलाह और कर दिया कमाल

मुंबई में खेले गये दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराया. इस मैच में मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 65 रन बनाए. बाद में उन्होंने बताया कि इस पारी के लिए उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर अमल किया था. मयंक दक्षिण अफ्रीका दौर में टीम का हिस्सा हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mayank Agarwal
Mayank Agarwal
PTI

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया. मयंक ने दो साल के लंबे शतक के बाद फिर से वापसी की. उन्होंने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 150 रन बनाए और इसके बाद दूसरी पारी में महत्वपूर्ण 65 रन बनाए. इसके दम पर भारत ने न्यूजीलैंड पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खराब दौर से गुजर रहे थे. मुंबई में शतक से पहले की 10 पारियों में 50+ का स्कोर बनाने में विफल रहे. इस साल की शुरुआत में मयंक अग्रवाल ने टेस्ट इलेवन में पहली पसंद के सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना स्थान खो दिया. केएल राहुल और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया.

दूसरे टेस्ट में अपनी ठोस पारियों के परिणामस्वरूप, सलामी बल्लेबाज मयंक ने दक्षिण अफ्रीका के तीन मैचों के दौरे के लिए टीम में अपना स्थान बरकरार रखा. मयंक ने जोर देकर कहा कि टीम इंडिया के नवनियुक्त मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उनके खेल के मानसिक पहलू में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनमें आत्मविश्वास जगाया.

मयंक ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ ने कहा कि मुझे पता है कि आपने बहुत अधिक रन नहीं बनाए हैं, लेकिन बस अपनी भावनाओं को काबू में रखिए. अपनी मानसिक ऊर्जा और अपने विचारों को भी काबू कीजिए. इस पर ज्यादा ध्यान न दें. द्रविड़ के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल सर ने मेरे मानसिक पहलू में मदद की.

सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि द्रविड़ ने उनसे कहा था कि मूल बातों पर टिके रहो और ज्यादा कोशिश मत करो. तकनीकी पहलू पर, उन्होंने जोर देकर कहा कि यह वह तकनीक है जिसने आपको अतीत में बहुत रन दिए. बस उसी पर टिके रहो, जिन चीजों ने आपके लिए काम किया है, रन आयेंगे. मयंक ने कहा कि और सौभाग्य से अगली पारी में, रन आए.

दाएं हाथ के बल्लेबाज का नाम राहुल और रोहित के साथ दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए टीम में रखा गया है. रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का नया उप-कप्तान भी बनाया गया है. सीरीज की शुरुआत 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहले टेस्ट से होगी. इसके बाद अगले साल जनवरी में भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें