17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs ENG: भारत को झटका, केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिली टीम में एंट्री

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने बताया, केएल राहुल अभी तक राजकोट नहीं पहुंचे हैं. स्थानीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा टीम से जुड़ चुके हैं. टीम में शामिल होना फिटनेस पर निर्भर था और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम को अब भी नहीं लगता कि वह मैच फिट हैं.

भारत के सीनियर बल्लेबाज केएल राहुल अपनी ‘क्वाड्रिसेप्स’ चोट से पूरी तरह उबरने में विफल रहे जिससे सोमवार को वह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये. इसी चोट के कारण वह विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेल पाये थे. इससे साफ है कि कर्नाटक के बायें हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल टीम में राहुल की जगह लेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी के बीच खेला जाएगा. पांच मैचों की सीरीज में इस समय भारत ने एक और इंग्लैंड ने एक मैच जीता है.

टीम से जुड़े रविंद्र जडेजा, तीसरे टेस्ट में खेलने पर संशय

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने बताया, केएल राहुल अभी तक राजकोट नहीं पहुंचे हैं. स्थानीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा टीम से जुड़ चुके हैं. टीम में शामिल होना फिटनेस पर निर्भर था और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम को अब भी नहीं लगता कि वह मैच फिट हैं. चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से हरी झंडी मिलने के आधार पर ही राहुल और जडेजा को टीम में शामिल किया था.

Also Read: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा के पास है सबसे महंगी कार, शादी से पहले ससुराल वालों ने की थी गिफ्ट

रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का पडीक्कल को मिला इनाम

हाल के रणजी ट्राफी मैच में 23 साल के पडीक्कल ने 151 रन बनाये हैं और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर स्टैंड में बैठकर उनकी पारी देख रहे थे. इस घरेलू सत्र में पडीक्कल शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने पहले रणजी ट्राफी मैच में पंजाब के खिलाफ 193 रन और गोवा के खिलाफ 103 रन बनाये. रणजी के अलावा पडीक्कल ने भारत ‘ए’ के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो अनौपचारिक टेस्ट की तीन पारियों में 105, 65 और 21 रन बनाये.

Also Read: India vs England: बेन स्टोक्स एंड कंपनी को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर टेस्ट सीरीज से बाहर

सरफराज खान को मिल सकता है मौका

राहुल के तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर होने से सरफराज खान के लिए मध्यक्रम में दरवाजे खुल सकते हैं क्योंकि श्रेयस अय्यर को भी बाहर कर दिया गया है. अगर जडेजा अंतिम एकादश में अपनी जगह लेते हैं तो चयन को लेकर और उलझन होगी. अक्षर पटेल ने अभी तक दो टेस्ट में ठीक बल्लेबाजी की है और कुलदीप यादव विशाखापत्तनम में जसप्रीत बुमराह के बाद दूसरे सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाज रहे थे. जहां तक विकेटकीपर का संबंध है तो केएस भरत के लिए समय निकलता जा रहा है क्योंकि ध्रुव जुरेल अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन भरत को फिर भी राजकोट में अंतिम मौका मिल सकता है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें