1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. jharkhand women football and cricket team performed brilliantly on monday rkt

फुटबॉल से लेकर क्रिकेट तक झारखंड के खिलाड़ियों ने दिखाया दम, किया शानदार प्रदर्शन

नेशनल कराटे चैंपियनशिप में झारखंड कराटे टीम को ओवरऑल में तीसरा स्थान मिला है वहीं झारखंड महिला फुटबॉल टीम ने नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में कर्नाटक को 1-0 से हराया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड के खिलाड़ियों ने दिखाया दम
झारखंड के खिलाड़ियों ने दिखाया दम
Twitter

1. राष्ट्रीय कराटे में झारखंड को तीसरा स्थान

भुवनेश्वर में 25 से 28 नवंबर तक आयोजित 11वीं ओपेन नेशनल कराटे चैंपियनशिप में झारखंड कराटे टीम को ओवरऑल में तीसरा स्थान मिला है. पहले स्थान पर मेजबान ओड़िशा की टीम और दूसरे स्थान पर आंध्र प्रदेश की टीम रही. इस प्रतियोगिता में झारखंड से शामिल 35 सदस्यीय टीम ने शिहान विमल आनंद नाग के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन करते हुए 20 पदक जीते. इसमें अमित मुंडा, नंदिनी कुमारी, अनिता कुमारी, अंशु तिर्की, रत्ना तिर्की, अनुभा कुमारी, डॉली कुमारी ने रजत पदक जीता. वहीं अकांक्षा तिर्की, आशुतोष कुमार, कृष्णा भगत, परमेश्वर लकड़ा, मिहिर कुमार ने कांस्य पदक जीता. पदक प्राप्त खिलाड़ियों को इस्मा के सीनियर प्रशिक्षक गुलाम जावेद, कमल किशोर कच्छप, विमल दीप लाल व अन्य प्रशिक्षकों ने बधाई दी.

2. झारखंड महिला फुटबॉल टीम ने कर्नाटक को दी मात

झारखंड महिला फुटबॉल टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केरल में एआइएफएफ की ओर से आयोजित नेशनल महिला फुटबॉल चैंपियनशिप में कर्नाटक को 1-0 से हराया. कालीकट यूनिर्विसटी कोझीकोड में खेले गये इस मैच में दोनों ही टीमें पहले हाफ तक बिना किसी गोल के बराबरी पर थी. दूसरे हाफ में झारखंड की टीम ने अक्रामक फुटबॉल खेला और शानदार मूव बनाये. मैच के 79वें मिनट में परिनीता तिर्की ने गोल दागकर झारखंड को मुकाबले में 1-0 की अजेय बढ़त दिला दी. झारखंड की गोलकीपर आशा महीमा बेक को उनके शानदार बचाव व प्रदर्शन के लिए वीमेन ऑफ द मैच घोषित किया गया. झारखंड का अगला मैच एक दिसंबर को गोवा से होगा.

3. झारखंड ने असम को 189 रन पर समेटा

अभिषेक (40/5) की शानदार गेंदबाजी मदद से झारखंड की टीम ने पुणे में खेले जा रहे अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के चार दिवसीय मुकाबले में असम की पहली पारी 189 रन पर समेट दी. असम की ओर से सुमित कश्यप ने सर्वाधिक 59 रन बनाये. म्यूख हजारिका ने 45 रन की पारी खेली. झारखंड की ओर से अभिषेक के अलावा साहिल राज ने दो, उमर मलिक, रिशु और अंशु सिंह एक-एक विकेट लिये. पहले दिन का खेल खत्म होने तक झारखंड ने ठोस शुरुआत करते हुए बिना किसी विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिये. अंकित 42 और शिखर मोहन 33 रन बनाकर क्रिज पर जमे हुए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें