34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RR vs RCB, IPL 2024: एकतरफा होगा एलिमिनेटर मुकाबला, सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी

RR vs RCB, IPL 2024: बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाना है. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि यह मुकाबला एकतरफा होगा और राजस्थान को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है.

RR vs RCB, IPL 2024: बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. जो भी यह मुकाबला हारेगा, वह आईपीएल से बाहर हो जाएगा, जीतने वाली टीम शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर दो में खेलेगी. दर्शकों को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद होगी, लेकिन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि यह एक एकरतफा मुकाबला होगा. राजस्थान रॉयल्स ने शुरुआत में दिखाया कि वे अपराजेय हैं, लेकिन पिछले चार मैचों में उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कमजोरियां सामने आई हैं.

राजस्थान को जोस बटलर की खलेगी कमी

जोस बटलर के बाहर जाने से उनकी बल्लेबाजी में गिरावट हाई है. टीम को अब यशस्वी जायसवाल, कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग से काफी उम्मीदें हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि यह एकतरफा मुकाबला हो सकता है. उन्होंने कहा कि आरसीबी ने जो किया है वह अभूतपूर्व से कम नहीं है. यह विश्वास नहीं होता कि उन्होंने कहां से वापसी की है. आपको यह कहना होगा कि उनके प्रमुख खिलाड़ी फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली जैसे सीनियर्स बाकी खिलाड़ियों को काफी प्रेरित कर रहे हैं.

RR vs RCB, IPL 2024: बारिश की वजह से आरसीबी और राजस्थान का मैच रद्द हुआ तो क्या होगा, जानें…

IPL 2024: सुरक्षा चिंताओं के चलते आरसीबी ने आईपीएल एलिमिनेटर से पहले अभ्यास सत्र किया रद्द

सुनील गावस्कर ने कही यह बात

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि राजस्थान ने चार-पांच मैच हारे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच भी नहीं खेला है. वे अभ्यास से बाहर हैं. जब तक वे कुछ खास नहीं करते, जैसा कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को किया, वह नहीं जीत सकते. एलिमिनेटर मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा हो सकता है. आरसीबी राजस्थान पर हावी हो जाएगा. अगर ऐसा नहीं होता है तो मुझे आश्चर्य होगा. बता दें कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बारिश की कोई उम्मीद नहीं है, लेकिन अगर ऐसा होता है तो खेल रिजर्व डे के दिन दूसरे दिन होगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स टीम: यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन, शुभम दुबे, केशव महाराज, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी, शिमरॉन हेटमायर, तनुश कोटियन, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह, अनुज रावत , सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैश्य, हिमांशु शर्मा, मयंक डागर, अल्जारी जोसेफ, मनोज भंडागे, आकाश दीप, सौरव चौहान, राजन कुमार, टॉम कुरेन.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें