30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RR vs RCB, IPL 2024: बारिश की वजह से आरसीबी और राजस्थान का मैच रद्द हुआ तो क्या होगा, जानें…

RR vs RCB, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीख् एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. मैंच जरूर जानना चाहेंगे कि अगर मैच बारिश की वहज से धुल गया तो फिर आगे क्या होगा.

RR vs RCB, IPL 2024: बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. मौसम विभाग की मानें तो मैच पर बारिश का साया नहीं है, फिर भी अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो क्या होगा. यह सवाल फैंस के दिमाग में जरूर चल रहा होगा. संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला हो गया है. यही हाल आरसीबी का भी है. एक समय ऐसा लग रहा था कि राजस्थान लीग चरण में टॉप पर पहुंच जाएगा और आरसीबी बाहर हो जाएगा, लेकिन मामला कुछ और हो गया.

धमाकेदार अंदाज में प्लेऑफ में पहुंची आरसीबी

विराट कोहली की आरसीबी ने इस सीजन में अपने पहले आठ मैचों में से सात में हार के बाद शानदार वापसी की है. फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम ने लगातार छह मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश किया है. दूसरी, ओर राजस्थान ने पिछले 4 मुकाबलों में हार का सामना किया है और एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया है. अब सवाल यह है कि क्या बारिश बुधवार के मैच पर असर डालेगी. आईपीएल 2024 में खेल के नियम के मुताबिक अगर बारिश होती है तो मैच खत्म करने के लिए अतिरिक्त 120 मिनट उपलब्ध होंगे. यह नियम लीग चरण के मैचों के लिए भी लागू था.

IPL 2024: सुरक्षा चिंताओं के चलते आरसीबी ने आईपीएल एलिमिनेटर से पहले अभ्यास सत्र किया रद्द

IPL 2024: आरसीबी का टूटा रिकॉर्ड, सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास

प्लेऑफ के मैच के लिए है रिजर्व डे

इसके साथ ही प्लेऑफ के मुकाबलों के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है. इसका मतलब यह हुआ कि अगर बुधवार को मैच रद्द होता है तो यह मुकाबला अगले दिन यानी कि गुरुवार को खेला जाएगा. आईपीएल के पिछले सीजन में कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा गया था. तबकि, इस सीजन में सभी प्लेऑफ मैचों के लिए एक रिजर्व डे है. 26 मई को होने वाले फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है. रिजर्व डे के दिन मुकाबला शुरू से ही खेला जाएगा. अब अगर रिजर्व डे के दिन भी खेल संभव नहीं होता है तो अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली टीम क्वालीयर दो खेलेगी. ऐसे आरसीबी को बड़ा नुकसान हो जाएगा.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स टीम : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन, शुभम दुबे, केशव महाराज, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी, शिमरॉन हेटमायर, तनुश कोटियन, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़.
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम : विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, स्वप्निल सिंह, अनुज रावत , सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार वैश्य, हिमांशु शर्मा, मयंक डागर, अल्जारी जोसेफ, मनोज भंडागे, आकाश दीप, सौरव चौहान, राजन कुमार, टॉम कुरेन.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें