27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

MI vs LSG, IPL 2024: मैच से पहले जानें वानखेड़े स्टेडियम के मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट

MI vs LSG, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुक्रवार के मुकाबले में बारिश का खतरा मंडरा रहा है. यह मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला लखनऊ के लिए बेहद खास है.

MI vs LSG, IPL 2024: शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स का सामना मुंबई इंडियंस से होगा. मुंबई के लिए यह मुकाबला औपचारिकता मात्र है, जबकि लखनऊ के लिए प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी जिंदा है. लखनऊ किसी भी हाल में यह मुकाबला जीतना चाहेगा. वहीं, एमआई अपने आखिरी लीग मुकाबले को शानदार ढंग से जीतकर इस सीजन को अलविदा करना चाहेगी. मुंबई के लिए यह सीजन काफी खराब रहा, वह प्लेऑफ की रेस से काफी पहले ही बाहर को गई. टीम को अपने नये कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी रास नहीं आई. मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि मुंबई की कप्तानी में बदलाव की वजह से टीम दो भाग में बंट गई थी और इसका असर उसके प्रदर्शन पर भी दिखा. एमआई में रोहित शर्मा का शायद यह आखिरी सीजन होगा.

मुंबई का वेदर अपडेट

कुछ दिन पहले मुंबई में जबरदस्त धूल भरी आंधी चली थी और इस बात का खतरा अब भी बना हुआ है. बारिश मुंबई और लखनऊ के बीच मैच में खलल डाल सकती है. हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि मैच पूरा होगा या फिर कुछ ओवरों की कटौती के साथ मैच होगा. एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक शुक्रवार को तापमान 29 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. तूफान की 24 फीसदी संभावना है. हवा लगभग 19 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी. देर रात तूफान आने की आशंका है, लेकिन प्रशंसकों को उम्मीद है कि बारिश खलल नहीं डालेगी. अगर बारिश की वजह से मैच रद्द होता है तो मुंबई अंक तालिका में सबसे नीचे दसवें नंबर पर रहेगी और लखनऊ का प्लेऑफ में जगह बनाने का सपना टूट जाएगा.

IPL 2024 : पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस क्यों इस बार रह गई फिसड्डी?

IPL के पहले ओवर में सबसे अधिक विकेट निकालने में न्यूजीलैंड का यह गेंदबाज आगे

वानखेड़े स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े मैदान की पिच ऐसी है कि वह आमतौर पर बल्लेबाजों की मदद करती है. पिच पर एक अच्छी उछाल देखने को मिलती है, जिससे बल्लेबाजों को खुलकर शॉट खेलने में आसानी होती है. स्टेडियम की सीमाएं भी छोटी हैं. इसलिए यहां काफी रन बनते हैं. पिच से तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल सकती है, खासकर मैच के शुरुआती दौर में. इस मैदान पर खेला गया आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और मुंबई के बीच था. SRH ने 20 ओवर में 173/8 रन बनाए. मुंबई ने 17.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और सात विकेट से जीत दर्ज की. सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 102 रनों की नाबाद पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

लखनऊ के लिए कितनी हैं उम्मीदें

लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का यह आखिरी मौका है. इसे मुंबई इंडियंस को एक बड़े अंतर से हराना होगा. इसके बाद भी इसके प्लेऑफ में पहुंचने की गारंटी नहीं है. उसके दूसरी टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा. बारिश की वजह से मैच रद्द हुआ या लखनऊ हार गई तो वह सीधे तौर पर बाहर हो जाएगी. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम ने सीजन की अच्छी शुरुआत की लेकिन समय के साथ उनके प्रदर्शन में गिरावट आई और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा. सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार के बाद एलएसजी के मालिक संजीव गोयनका को कप्तान राहुल की तीखी नोक-झोक भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई. लखनऊ के 13 मैचों में 12 अंक हैं.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें