29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: बारिश की वजह से हैदराबाद और गुजरात का मैच हुआ रद्द, CSK और RCB को बड़ा नुकसान

SRH vs GT, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का मैच नंबर 66 रद्द कर दिया गया है. यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)के बीच हैदराबाद में खेला जाना था. बारिश की वजह से रात 10 बजे के बाद तक टॉस भी नहीं हो पाया. अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला कर दिया.

SRH vs GT, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का मैच नंबर 66 रद्द कर दिया गया है. यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)के बीच हैदराबाद में खेला जाना था. बारिश की वजह से रात 10 बजे के बाद तक टॉस भी नहीं हो पाया. अंत में अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया. इसके लिए कोई और रिजर्व डे नहीं रखा गया था, इसलिए हैदराबाद और गुजरात को एक-एक अंक दे दिए जाएंगे. इसके मायने यह होंगे कि गुजरात प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है और सनराइजर्स एक अंक लेकर ही प्लेऑफ में जगह बना चुका है. गुजरात के लिए यह सीजन बड़ा ही बेकार रहा. इस टीम का पिछला मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हो गया और राजस्थान रॉयल्स को एक अंक दे दिया गया. दो मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने का गुजरात के पास शानदार मौका था, लेकिन प्रकृति ने उससे यह मौका छीन लिया. इस मैच के रद्द होने से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को भी बड़ा झटका लगा है.

सीएसके और आरसीबी को लगा बड़ा झटका

जैसे ही अंपायरों ने मैच रद्द होने की घोषणा की, यह चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के लिए काफी बुरा हुआ. 76 आईपीएल मैचों में यह पहली बार हुआ है कि हैदराबाद में कोई मैच रद्द किया गया है. इससे सनराइजर्स को फायदा हुआ है और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है. लेकिन इस वॉशआउट का मतलब है कि शीर्ष दो में जगह बनाना अब उनके हाथ में नहीं है. उन्हें रविवार को पंजाब को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान अपना अंतिम ग्रुप गेम हार जाए.

गुजरात को मौसम ने मारा

गुजरात टाइटंस के लिए यह काफी खराब रहा. उसे लगातार अपने दो मुकाबले बारिश की वजह से गंवाने पड़े. यह उनके लिए भी सफर का अंत था. क्योंकि यह उनका आखिरी ग्रुप गेम था. इसके साथ ही आरसीबी और सीएसके के लिए अब नॉकआउट वाला मुकाबला होगा. आरसीबी को 18 रन या 18.1 ओवर के भीतर जीत दर्ज करनी होगी. वहीं सीएसके इस मौके को कभी भी गंवाना नहीं चाहेगी. केकेआर के खिलाफ जीत राजस्थान के लिए दूसरे स्थान पर होने की पुष्टि करेगी. रविवार को लीग का दो अहम मुकाबला खेला जाएगा.

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

सनराइजर्स हैदराबाद टीम : अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, सनवीर सिंह, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन, उमरान मलिक, मयंक अग्रवाल, ग्लेन फिलिप्स, वाशिंगटन सुंदर, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, मयंक मारकंडे, झटवेध सुब्रमण्यन, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन, आकाश महाराज सिंह.

गुजरात टाइटंस की टीम

गुजरात टाइटंस टीम : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा, कार्तिक त्यागी, संदीप वारियर, अभिनव मनोहर, शरथ बीआर, दर्शन नालकांडे, जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, विजय शंकर, जोशुआ लिटिल, रविश्रीनिवासन साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन, अजमतुल्लाह उमरजई, मानव सुथार, गुरनूर बरार.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें