35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: मयंक यादव पर है चयनकर्ताओं की नजर, टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिल सकता है मौका

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने वाले लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली सकती है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चयनकर्ताओं की नजर उनके फिटनेस पर है.

IPL 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में अपनी रफ्तार से धमाल मचाए हुए हैं. उनकी गेंदबाजी में केवल रफ्तार ही नहीं, बल्कि उनकी लाइन और लेंथ भी सभी को प्रभावित कर रही है. लगातार दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है. इस समय मयंक चोटिल हो गए हैं. चोट से पहले उन्होंने तीन मैचों में 6 विकेट चटकाए हैं. उनके इस प्रदर्शन ने उन्हें आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में प्रवेश का दावेदार बना दिया है. उन्होंने एक शानदार विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय टीम के चयनकर्ता उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

IPL 2024: मयंक की फिटनेस पर है नजर

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता मयंक यादव की प्रगति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. वे उस समय इस युवा खिलाड़ी से प्रभावित हुए जब उन्होंने आईपीएल के इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी. वह गेंद 156.7 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से फेंकी गई थी. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि चयनकर्ता तेज गेंदबाज के संबंध में कोई भी निर्णय लेने से पहले युवा खिलाड़ी की फिटनेस, खेल की समझ, निरंतरता और सटीकता को देखना चाहते हैं.

IPL 2024 Points Table: राजस्थान रॉयल्स टॉप पर, विराट कोहली की आरसीबी का जानें हाल

IPL 2024: चोटिल हो गए हैं मयंक यादव

इस बीच, लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने तेज गेंदबाज मयंक यादव की चोट पर अपडेट दिया है. गुजरात टाइटंस और एलएसजी के मैच के दौरान फैंस को मयंक की गेंदबाजी का बेसब्री से इंतजार था. लेकिन मयंक ने केवल एक ओवर गेंदबाजी की और उनकी रफ्तार भी 140 के आसपास रही. उनके एक ओवर में तीन चौके लगे. अपना एकमात्र ओवर डालने के बाद मयंक मैदान से बाहर चले गए.

IPL 2024: इस हफ्ते दिया गया है आराम

विनोद बिष्ट ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि मयंक को पेट के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ और एहतियात के तौर पर हम अगले सप्ताह तक उनके कार्यभार का प्रबंधन कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर दिखेंगे. केवल दो से तीन मैचों के भीतर मयंक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी करते हुए सुर्खियां बटोरीं. आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान मयंक ने अपने 4 ओवर स्पेल में केवल 14 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. उनके उल्लेखनीय स्पैल के बाद, तेज गेंदबाज को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

T20 WC 2024: ऋषभ पंत को मिल सकती है स्क्वाड में जगह, जानें कब होगा टीम का ऐलान

IPL 2024: आरसीबी के खिलाफ फेंकी सबसे तेज गेंद

एलएसजी सीमर ने 21 साल की उम्र में इतिहास रच दिया. वह आईपीएल के इतिहास में अपने पहले दो मैचों में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीतने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ खेल के दौरान 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो मौजूदा संस्करण की सबसे तेज गेंद थी. यह पूरे टूर्नामेंट के इतिहास में चौथी सबसे तेज गेंद थी. उन्होंने पंजाब किंग्स मैच के दौरान बनाए गए अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जो उनका पहला मैच था. जहां उन्होंने 155.8 की गेंद फेंकी थी. अपने पहले मैच के दौरान उन्होंने चार ओवरों में 27 रन देकर 3 विकेट लिए थे.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें