28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024: कोलकाता बनाम राजस्थान और दिल्ली बनाम गुजरात के मैच का शेड्यूल बदला

IPL 2024: बीसीसीआई ने इंडियंन प्रीमियर लीग 2024 के दो मुकाबलों का शेड्यूल बदल दिया है. कोलकाता बनाम राजस्थान और दिल्ली बनाम गुजरात मैच के शेड्यूल बदले गए हैं. कोलकाता का मैच निर्धारित तिथि से एक दिन पहले 16 अप्रैल को गुजरात का मैच एक दिन बाद 17 अप्रैल को खेला जाएगा.

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच को मंगलवार को शिफ्ट कर दिया गया है. यह मैच पहले 17 अप्रैल को होना था. यह मुकाबला इडेन गार्डन्स में खेला जाएगा. जबकि गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के कार्यक्रम में भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने बदलाव किया है. बीसीसीआई ने हालांकि ऐसा करने का कोई कारण नहीं बताया. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक कार्यक्रम में राम नवमी के कारण बदलाव किया गया है. हालांकि बीसीसीआई ने कोई कारण का उल्लेख नहीं किया है.

IPL 2024: एक दिन पहले होगा कोलकाता का मुकाबला

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 17 अप्रैल 2024 को होने वाला मुकाबला अब एक दिन पहले 16 अप्रैल 2024 को होगा.’ बोर्ड ने कहा, ‘अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम को पहले गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच 16 अप्रैल 2024 को मैच की मेजबानी करनी थी. यह मुकाबला अब 17 अप्रैल 2024 को होगा.’ पता चला है कि कोलकाता पुलिस ने आईपीएल के 17वें सत्र के केकेआर के तीसरे घरेलू मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई.

IPL 2024: रामनवमी के कारण बदली तिथियां

इससे तीन दिन पहले ही ईडन गार्डन्स पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबला होना है. कोलकाता पुलिस ने बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष स्नेहाशीष गांगुली को लिखे पत्र में कहा था, ‘मैच रामनवमी के दिन पड़ रहा है और चुनाव के लिए भी सुरक्षाकर्मियों को तैनान किया गया है. इसलिए 17 अप्रैल को मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करना हमारे लिए संभव नहीं होगा.’ सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण के दौरान 19 अप्रैल को बंगाल में भी मतदान होगा. कोलकाता में मतदान एक जून को होना है.

IPL 2024: केकेआर का होगा घरेलू मुकाबला

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से सोमवार को कहा था, ‘हां, कैब ने हमें सूचित किया है कि स्थानीय पुलिस ने तारीख को फिर से निर्धारित करने के लिए कहा है और मामले पर विचार किया जा रहा है. हमने अभी तक नई तारीख पर फैसला नहीं किया है.’ कैब ने सुझाव दिया था कि मैच को या तो एक दिन पहले (16 अप्रैल) या 24 घंटे बाद 18 अप्रैल को कराया जाए. कैब की ओर से एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा था, ‘हमने दो तारीखें सुझाई हैं, 16 या 18 अप्रैल. किसी भी स्थिति में, यह केकेआर का घरेलू मैच है और ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा.’

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें