26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DC की जीत से हुआ राजस्थान को फायदा, इन टीमों ने भी ली राहत की सांस

IPL 2024 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की. वहीं उनकी जीत से राजस्थान को फायदा पहुंचा है. बता दें, दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ का टिकट कट गया है. इसके साथ ही कई टीमों ने राहत की सांस ली है.

IPL 2024 का 64वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच खेला गया. मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में अपने पूरे 14 मैच  खेल लिए लिए हैं. मगर अभी तक उनके नाम के आगे एलिमिनेट का टैग नहीं लगा है. वहीं उनकी जीत से राजस्थान को फायदा पहुंचा है. बता दें, दिल्ली की जीत से राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ का टिकट कट गया है. राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है. बता दें, प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पांच टीमों के बीच जंग अभी भी जारी है. जिसमें से चेन्नई, बेंगलुरु और लखनऊ को अपने एक मुकाबले और खेलने हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को अपने दो और मुकाबले खेलने खेलने हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का आखिरी लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खेलना हैं. जीतने वाली टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो जाएगी. इस प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद का पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है.

IPL 2024: चेन्नई ने ली राहत की सांस

दिल्ली की जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को भी फायदा पहुंचा है. अब चेन्नई आरसीबी को एक रन से भी हराकर प्लेऑफ में प्रवेश कर सकती है. जब तक दिल्ली ने लखनऊ को नहीं हराया था तब तक केएल राहुल की टीम भी 16 अंक की दौड़ में शामिल थी. अगर लखनऊ अपने दोनों मैच जीत लेती और चेन्नई और सनराइजर्स हैदराबाद एक-एक मैच जीतती तो 16 अंक पर 3 या 4 टीमों के बीच टाई हो जाता. राजस्थान रॉयल्स के भी अभी 16 अंक ही हैं. दिल्ली के हारने पर संभव था कि 16 अंक वाली टीमों में से किसी एक को प्लेऑफ से बाहर रहना पड़ता. लेकिन दिल्ली की जीत ने इन सारे समीकरण को ध्वस्त कर दिया है. अब चेन्नई के लिए समीकरण साफ है. आरसीबी को हराओ और प्लेऑफ का टिकट पाव.

IPL 2024: बेंगलुरु के खेमे में जश्न का माहौल

दिल्ली की जीत से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को भी फायदा पहुंचा है. अब आरसीबी का प्लेऑफ समीकरण पहले के मुकाबले आसान हो गया है. एक दिन पहले तक उसके प्लेऑफ के रास्ते में चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम दमदारी से मौजूद थीं. दिल्ली की जीत ने एलएसजी को आरसीबी के रास्ते से हटा दिया है. अब इस मुकाबले में आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स को 18 रन या उससे अधिक से हरा देती है तो, वह प्लेऑफ में अपनी जगह बना लेगी और यदि टीम लक्ष्य का पीछा करती है तो, तो उन्हें इस मुकाबले को 18 ओवर के अंदर समाप्त करना होगा. यूं तो दिल्ली भी 14 अंक के साथ प्लेऑफ की रेस में शामिल है लेकिन निगेटिव रनरेट (-0.377) उसकी राह का रोड़ा साबित हो सकता है.

IPL 2024: एसआरएच की प्लेऑफ की राह आसान

सनराइजर्स हैदराबाद का समीकरण भी चेन्नई से मिलता-जुलता ही है. इसी कारण दिल्ली की जीत से एसआरएच के फैंस ने भी राहत की सांस ली होगी. अगर दिल्ली हार जाती. अगर लखनऊ अपने दोनों मैच और चेन्नई सुपर किंग्स अपना आखिरी मैच जीत लेतीं तो इन दोनों के ही 16 अंक हो जाते. इसका मतलब है कि एसआरएच को या तो अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने पड़ते या फिर एक मैच जीतने पर नेट रन रेट के गणित से जूझना पड़ता. दिल्ली ने लखनऊ को हराकर एसआरएच का काम आसान कर दिया है. अब वह अपने दो में से एक मैच जीत कर भी प्लेऑफ खेल सकती है.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें