25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली ने केकेआर को दिया 154 रनों का लक्ष्य, चक्रवर्ती ने चटकाए 3 विकेट

DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 47 में कोलकाता नाइट राइडर्स को ईडन गार्डन्स में जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया है. केकेआर के लिए यह बहुत मामूली लक्ष्य है. इस कुल का बचाव करने के लिए दिल्ली के गेंदबाजों को अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

DC vs KKR, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच नंबर 47 में कोलकाता नाइट राइडर्स को ईडन गार्डन्स में जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया है. केकेआर के लिए यह बहुत मामूली लक्ष्य है. इस कुल का बचाव करने के लिए दिल्ली के गेंदबाजों को अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. कप्तान ऋषभ पंत का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हो गया. कुलदीप यादव को छोड़कर दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज 30 के आंकड़े का पार नहीं कर सका. दिल्ली को नियमित अंतराल पर लगातार झटके लगे. वरूण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाकर दिल्ली की कमर तोड़ दी. बाकी का कसर वैभव अरोड़ा और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाकर पूरा कर दिया.

दिल्ली ने पावर प्ले में गंवाए 3 विकेट

बल्लेबाजी के लिए आई दिल्ली की टीम को पहला झटका. पृथ्वी शॉ के रूप में दूसरे ही ओवर में लगा. शॉ केवल 13 रन बनाकर आउट हुए. शॉ को काफी उम्मीदों के साथ दुबारा प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इसके बाद जैक फ्रेजर मैकगर्क भी अपने बल्ले की चमक नहीं दिखा पाए और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पावर प्ले में दिल्ली को तीन झटके लगे. पावर प्ले के बाद सातवें ओवर में भी दिल्ली ने चौथा विकेट गंवा दिया.

ऋषभ पंत भी नहीं दिखा पाए कोई कमाल

दिल्ली को जब पांचवा झटका कप्तान ऋषभ पंत के रूप में लगा, तब टीम का स्कोर 93 रन था. पंत 11वें ओवर में आउट हुए. लेकिन पंत के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई. कोई भी बल्लेबाज टिककर टीम के लिए रन नहीं बटोर पाया. मुख्य रूप से स्पिनर कुलदीप यादव ने टीम की लाज बचाई और 26 गेंद पर 35 रनों की नाबाद पारी खेली. 20 ओवर में दिल्ली ने 9 विकेट गंवाकर केवल 153 रन बनाए. यह स्कोर केकेआर के लिए कोई परेशानी नहीं खड़ी कर पाएगा. मिचेल स्टार्क और सुनील नारायण ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किए.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन): फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती
इंपैक्ट प्लेयर : अंगकृष रघुवंशी, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज.
दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, लिजाद विलियम्स, खलील अहमद.
इंपैक्ट प्लेयर : मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, रिकी भुई, सुमित कुमार, कुमार कुशाग्र.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें