1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2022 lpg cylinder seller son rinku singh shine in kkr win suresh raina ideal avd

IPL 2022: LPG सिलेंडर बेचने वाले का बेटा आईपीएल में मचा रहा धमाल, 'मिस्टर IPL' को मानता है अपना आदर्श

रिंकू उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब 2018 में केकेआर ने उनके लिए आधार मूल्य से चार गुणा ज्यादा 80 लाख रुपये की बोली लगायी थी. राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में 23 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिंकू सिंह
रिंकू सिंह
pti photo

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कई युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है. इसी में एक नाम है कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह. सोमवार को अपनी शानदार पारी के दम पर उन्होंने केकेआर को जीत दिलाया. रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में 23 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी खेली.

LPG सिलेंडर बेचने वाले का बेटा हैं रिंकू सिंह

अलीगढ़, उत्तर प्रदेश के रहने वाले 24 साल के रिंकू सिंह एक साधारण परिवार से आते हैं. उनके पिता अलीगढ़ में एलपीजी सिलेंडर बेचते थे.

आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं रिंकू सिंह

घरेलू टूर्नामेंटों में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचान बना चुके रिंकू उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब 2018 में केकेआर ने उनके लिए आधार मूल्य से चार गुणा ज्यादा 80 लाख रुपये की बोली लगायी थी. अपने पदार्पण सत्र में उन्होंने चार मैचों में महज 7.25 की औसत से रन बनाये. इसके बाद 2019 पांच मैचों में 37 रन बनाये और 2020 सत्र में उन्हें सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका मिला. रिंकू ने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान बड़े शॉट लगाने की क्षमता से एक बार फिर प्रभावित किया लेकिन 2021 में घुटने के ऑपरेशन के कारण आईपीएल का हिस्सा नहीं बन सके. वह पिछले साल के लय को इस साल बरकरार रखने में सफल रहे और उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी ने एक बार फिर उन पर भरोसा जताया और 55 लाख की बोली के साथ टीम से जोड़ा.

रिंकू सिंह सुरेश रैना को मानते हैं अपना आदर्श

रिंकू तीन बार के आईपीएल चैम्पियन सुरेश रैना को अपना आदर्श मानते है. रैना ने कहा, इस बार उसमें अच्छा करने की भूख थी. उसमें यह ललक दिख रही थी, वह अभ्यास में ज्यादा पसीना बहा रहा था. उन्होंने कहा, उसने चोटिल होने के बाद अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है. वह घरेलू मैचों में रन बना रहा है और लय दिखा रहा है. रैना ने कहा, वह अच्छी लय में दिख रहा है और कमाल का क्षेत्ररक्षक भी है. वह ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करता है. रैना ने कहा, रिंकू बेखौफ होकर बल्लेबाजी करने में विश्वास रखता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें