1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 when rohit sharma took hattrick in indian premier league against mumbai indians cricket news rkt

जब रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में किया कमाल, IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ लिया था हैट्रिक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में किया था कमाल
रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में किया था कमाल
फोटो - ट्वीटर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बाकी बचे मैच यूएई की धरती पर होने जा रहे हैं. शनीवार को BCCI का ऐलान किया कि आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मुकाबले अब यूएई में सिंतबर- अक्टूबर में खेले जाएंगे, हालांकि इसकी तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने पर फैंस को फिर से मैदान पर क्रिकेट का रोमांच देखने तो मिलेगा. वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फैन अपने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से लंबे-लंबे छक्कों की आस लगाए बैठे हों, पर ये कम ही लोगों को पता होगा कि एक बार उन्होंने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया है.

बता दें कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अब से कुछ साल पहले तक रोहित से गेंदबाजी में भी करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद की जाती थी. आज ही के दिन 12 साल पहले रोहित शर्मा ने आइपील में हैट्रिक ली थी. रोहित उस समय हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स (DC) के लिए खेलते थे. आपको यह जानकार हैरानी होगी की उन्होंने यह हैट्रिक और किसी के नहीं बल्कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ लिया था. रोहित शर्मा ने कारनामा साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन में 2009 में किया था.

साल 2009 में इंडियन प्रीमियर लीग साउथ अफ्रीका में खेला गया था. रोहित उस समय हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स (DC) के लिए खेलते थे. इस मैच में 16 वें ओवर में मुंबई ने चार विकेट पर 103 रन बनाए लिए थे. इसके बाद रोहित ने मैच का रुख की पलट दिया. उन्होंने 16 वें ओवर की अंतिम दो गेंदों पर अभिषेक नायर (1) और हरभजन सिंह (0) को आउट किया. फिर पारी की 18 वें ओवर में रोहित ने जेपी डुमिनी (52) को आउट करके हैट्रिक पूरा किया. डेक्कन चार्जर्स ने रोहित के शानदार प्रदर्शन के बदौलत मुंबई को आठ विकेट पर 126 रन पर रोककर 19 रन से मैच जीत लिया. रोहित ने इस मैच में 38 रनों की शानदार पारी भी खेली थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें