1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 super saturday double header match today delhi capitals taking on rajasthan royals and pbks vs srh rkt

IPL 2021 का सुपर शनिवार, UAE में आज चार टीमों के बीच होगी जंग, प्लेऑफ में जगह बनाने उतरेगी पंत की टीम

आज का मैच जीतने के बाद दिल्ली की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन सकती है. पंजाब किंग्स को हर हाल में जीत की तलाश होगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IPL 2021 का सुपर शनिवार
IPL 2021 का सुपर शनिवार
pti photo

IPL 2021: इंडियन प्रीमीयर लीग 2021 में आज सुपर शनिवार है. आज एक नहीं बल्कि दो मुकाबले खेले जाएंगे. शनिवार को पहला मुकाबला अबु धाबी में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रायल्स (DC vs RR) के बीच होगी. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा. वहीं दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स की भिड़ंत होगी.

राजस्थान के सामने दिल्ली की चुनौती 

बेहद संतुलित नजर आ रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम शनिवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज करके आइपीएल की अंकतालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी. राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले मैच में रोमांचक जीत हासिल की थी और उसकी निगाह भी अपने विजय अभियान को जारी रखने पर टिकी होगी. रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम ने पहले चरण में आठ में से छह मैचों में जीत दर्ज की थी. उसने दूसरे चरण में सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से करारी शिकस्त देकर अच्छी शुरुआत की जिससे वह अभी अंकतालिका में 14 अंक लेकर शीर्ष पर बनी हुई है.

दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली रॉयल्स की टीम का पंजाब किंग्स के खिलाफ दो रन की रोमांचक जीत से मनोबल बढ़ा होगा. दिल्ली के खिलाफ जीत से रॉयल्स प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को पंख लगा सकता है. पंजाब के खिलाफ युवा यशस्वी जायसवाल और महिपाल लोमरोर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन कप्तान संजू सैमसन को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है. गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान ने आखिर में अच्छी भूमिका निभायी.

पंजाब का समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगा हैदराबाद

प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अब कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी और इसमें उसके पहले निशाने पर पंजाब किंग्स की टीम होगी, जिसके खिलाफ उसे शनिवार को यहां मैच खेलना है. सनराइजर्स को बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स से हार का सामना करना पड़ा था जो उसकी आठ मैचों में सातवीं हार है. उसके अभी केवल दो अंक हैं और वह आठ टीमों में सबसे निचले स्थान पर है. पंजाब को दूसरी तरफ से जीत की स्थिति में होने के बावजूद हारने से बचना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें