1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 schedule two league matches to be played at same time rkt

IPL 2021: बदला गया मैचों का शेड्यूल, एक ही समय पर खेले जाएंगे लीग के दो मैच, BCCI का बड़ा फैसला

आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा कि एक समय पर दो मुकाबले खेले जाएंगे. आईपीएल में जुड़ने वाली दो नई टीमों की घोषणा 25 अक्‍टूबर को होगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021
IPL 2021
pti photo

IPL 2021 Schedule : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 अब आखिरी पड़ाव की तरफ रुख कर चुका है. लेकिन इस सीजन बचे कुछ मैचों के पहले इसके शेड्यूल में एक बड़ा बदलाव किया गया है. बता दें कि IPL के लीग चरण के आखिरी दो मैच एक ही समय पर शाम साढ़े सात बजे (भारतीय समयानुसार) शुरू होंगे. ऐसा IPL के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब दो मैच एक ही समय पर खेले जाएंगे. IPL संचालन समिति ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी.

BCCI की तरफ़ से जारी बयान के मुताबिक, “IPL के लिए पहली बार दो मुकाबले एक ही समय में होगें. अंतिम दो मैचों में से एक में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियन्स और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से है. 8 अक्तूबर को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस (55वां मैच) और दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना दिल्ली कैपिटल्स (56वां मैच) से होना है. अब यह दोनों मैच एक ही समय पर होंगे. BCCI ने हालांकि, इसके पीछे की वजह के बारे में नहीं बताया है.

बता दें कि आम तौर पर डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) का एक मुकाबला दोपहर बाद और दूसरा शाम को खेला जाता है. अब तक के नियमों के मुताबिक दोपहर का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद 3:30 बजे शुरू होता है जबकि दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाता है. इसके अलावा बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर को लेकर भी घोषणा की है. यह 2023 से 2037 के साइकिल के लिए है. टेंडर 25 अक्तूबर को दो नई टीमों की घोषणा के बाद निकाला जाएगा. यानी आईपीएल 2022 के लिए दो नई टीमों का एलान 25 अक्तूबर तक हो जाएगा. यह फैसला मंगलवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद लिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें