1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rr vs pbks 4th match live cricket score dream 11 team prediction pitch and weather report today match date and time kl rahul chris gayle avd

IPL 2021 RR vs PBKS : वानखेड़े में हो सकती है चौकों-छक्कों की बरसात, कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज, संभावित प्लेइंग इलेवन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वानखेड़े में हो सकती है चौकों-छक्कों की बरसात
वानखेड़े में हो सकती है चौकों-छक्कों की बरसात
pti photo

आईपीएल 2021 के चौथे मुकाबले में आज लोकेश राहुल के पंजाब किंग्स और संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें आज अपने अभियान की शुरुआत जीत से करना चाहेंगी. जब दोनों टीमें मैदान पर होंगी, तो सबकी नजरें इस साल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पर टिकी होंगी.

दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक बड़ि हिटर हैं. जिनका बल्ला अगर चल निकला तो जीत तो पक्की है. राजस्थान नये कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. सैमसन कप्तानी में डेब्यू करेंगे.

कैसा होगा राजस्थान का बैटिंग ऑर्डर

राजस्थान यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत करना चाहेगा. तीसरे नंबर पर कप्तान सैमसन उतरने की तैयारी में हैं. बेन स्टोक्स मध्यक्रम को मजबूती देंगे. ये चारों अगर लय में खेलते हैं तो किसी भी गेंदबाजी क्रम को ध्वस्त करने में सक्षम हैं.

पंजाब के पास क्या होगा खास

राजस्थान के खिलाफ जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने में पंजाब की टीम कोई कोर कसन नहीं छोड़ेगी. पंजाब के पास केएल राहुल और क्रिस गेल जैसे आक्रामक खिलाड़ी हैं, तो किसी भी टीम का लय बिगाड़ने के लिए काफी हैं. पंजाब अपनी मजबूत सलामी जोड़ी राहुल और मयंक अग्रवाल को इस बार भी बरकरार रख सकती है.

पंजाब पर राजस्थान भारी

आईपीएल में दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पंजाब पर राजस्थान का पलड़ा भारी नजर आता है. अब तक दोनों के बीच आईपीएल में 21 मुकाबले हुए हैं, जिसमें राजस्थान ने 12 और पंजाब ने 9 मैच में जीत दर्ज की है.

राजस्थान से पिछली हार का बदला लेने उतरेगा पंजाब

राजस्थान और पंजाब के बीच आखिरी बार भिड़ंत 30 अक्टूबर 2020 को आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में हुआ था. जिसमें राजस्थान की टीम ने पंजाब को 7 विकेट हरा दिया था. उस मैच में गेल ने 99 रनों की आतिशी पारी खेली थी. गेल ने उस मैच में 8 छक्के लगाये थे.

पिच और मौसम रिपोर्ट : वानखेड़े का पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छा माना जाता है. यहां जमकर रन बरसते हैं. जैसा का चेन्नई और दिल्ली के मैच में देखा गया था. दोनों पारियों में कुल 378 रन बने थे और केवल 10 विकेट ही गिरे थे. यहां तेज गेंदबाजों को ही अधिक मदद मिलती है. पिछले मैच में तेज गेंदबाजों ने 8 विकेट और स्पिनरों ने केवल दो विकेट चटकाये थे.

जहां तक मौसम का सवाल है, जब दोनों टीमों के बीच मैच खेला जाएगा. उस समय आसमान साफ रहना का अनुमान लगाया गया है. यहां का तापमान 28 से 34 डिग्री के आस-पास रह सकता है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

पंजाब : केएल राहुल (c, wk), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, मोइसेस हेनरिक्स, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रिले मितिथ, रवि बिश्नोई

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर (wk), बेन स्टोक्स, संजू सैमसन (c), रियान पराग, शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, लियाम लिविंगस्टोन, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें