1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rcb vs srh glenn maxwell hits half century in ipl after 5 years competition between royal challengers bangalore and chennai super kings in ipl auction avd

IPL 2021 : 14.25 करोड़ी खिलाड़ी ने 5 साल बाद आईपीएल में जमाया अर्धशतक, इस खिलाड़ी के लिए आरसीबी और चेन्नई के बीच लगी थी होड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Glenn Maxwell half-century in IPL after 5 years
Glenn Maxwell half-century in IPL after 5 years
pti photo
  • आईपीएल 2021 के 6ठे मुकाबले में आरसीबी ने हैदराबाद को 6 रन से हराया

  • आरसीबी की ओर से मैक्सवेल ने 5 साल बाद आईपीएल में जमाया अर्धशतक

  • मैक्सवेल ने आखिरी बार पंजाब की ओर से 2016 में अर्धशतक बनाया था

आईपीएल 2021 के 6ठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. आईपीएल 2020 में आरसीबी को हराकर टूर्नामेंट से बाहर करने वाली वॉर्नर की टीम जीत के काफी करीब पहुंचकर हार गयी.

दरअसल आरसीबी ने हैदराबाद को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर केवल 143 रन ही बना पायी. इस तरह आरसीबी की टीम ने 6 रन से मैच को जीत लिया.

आरसीबी और हैदराबाद के बीच हुए मुकाबले में एक खिलाड़ी की चर्चा इस समय सबसे अधिक हो रही है. आरसीबी के बल्लेबाज मैक्सवेल की. दरअसल हैदराबाद के खिलाफ मैक्सवेल ने शानदार अर्धशतक जमाया. वो भी ऐसे समय में जब टीम को इसकी काफी जरूरत थी. मैक्सवेल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये और 41 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 59 रन बनाये. मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारी के दम पर आरसीबी का स्कोर 149 रन तक पहुंच पाया.

लेकिन मैक्सवेल के प्रदर्शन की अगर बात करें तो उन्होंने 5 साल बाद आईपीएल में पहला अर्धशतक जमाया है. 5 सालों से उनके बल्ले से रन नहीं बन रहे थे. आखिरी बार उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए 4 मई 2016 को अर्धशतक जमाया था. उस मैच में मैक्सवेल ने 42 गेंदों में 68 रन बनाये थे.

मैक्सवेल को खरीदने के लिए चेन्नई और आरसीबी में लगी थी होड़

मैक्सवेल कितना मूल्यवान हैं इसका पता हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले के बाद पता चला. मैक्सवेल को आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच जबरदस्त होड़ लगी थी. दोनों टीमें मैक्सवेल को हर हाल में अपने साथ करना चाहती थी, लेकिन आखिर में आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर मैक्सवेल को अपने साथ कर लिया.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें