1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 rcb vs kkr live cricket score commentary live streaming at hotstar star sports ipl live watch online playing royal challengers bangalore vs kolkata knight riders match avd rkt

VIVO IPL 2021, RCB vs KKR LIVE Score Streaming : कोहली सेना ने लगायी जीत की हैट्रिक, केकेआर पर भारी पड़े मैक्सवेल और डिविलियर्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021, RCB vs KKR LIVE Score
IPL 2021, RCB vs KKR LIVE Score
pti photo

IPL 2021 LIVE Match Score, VIVO IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score Streaming Online at Hotstar, Star Sports 1 Hindi IPL LIVE Cricket Match Watch Online: IPL 2021, RCB vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले सुपर संडे के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) को 38 रनों से रौंदकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. आरसीबी के 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 166 रन ही बना पायी. आरसीबी की ओर से मैक्सवेल ने 78 और डिविलियर्स ने 76 रनों की तूफानी पारी खेली. मैच से जुड़ी हर अपडेट आप यहां देख सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

डिविलियर्स मैन ऑफ दी मैच

आरसीबी की ओर से तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलने वाले डिविलियर्स को मैन ऑफ दी मैच चुना गया. डिविलियर्स ने केवल 34 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की लगातार तीसरी जीत, प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची कोहली की टीम

केकेकआर को हराकर आरसीबी ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. इसके साथ ही कोहली सेना प्वाइंट टेबल पर 6 अंक लेकर टॉप पर बनी हुई है. जबकि लगातार दूसरी हार के साथ केकेआर 6ठे स्थान पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की ओर से जैमीसन ने सबसे अधिक विकेट चटकाये

आरसीबी की ओर से जैमीसन ने 3 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट लिये. जबकि चहल और हर्षल पटेल ने दो-दो विकेट चटकाये. एक विकेट सुंदर ने लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

मैक्सवेल और डिविलियर्स ने खेला तूफानी पारी

मैक्सवेल और डिविलियर्स ने आरसीबी की ओर से तूफानी पारी खेली. मैक्सवेल ने 49 गेंदों का सामना किया, जिसमें 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 78 रन बनाये, जबकि डिविलियर्स ने 34 गेंदों में ही 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से रौंदा

आईपीएल 2021 के 10वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) को 38 रनों से रौंदकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. आरसीबी के 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 166 रन ही बना पायी.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को 6ठा झटका, शाकिब 26 रन बनाकर आउट

केकेआर को 18वें ओवर की चौथी गेंद पर शाकिब के रूव में 6ठा झटका लगा. शाकिब को जैमीसन ने बोल्ड किया. शाकिब ने 25 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को पांचवां झटका, मोर्गन 29 रन बनाकर आउट

केकेआर को 14वें ओवर की चौथी गेंद पर पांचवां झटका लगा. हर्षल पटेल ने मोर्गन को अपना शिकार बनाया. मोर्गन ने 23 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो छक्के और एक चौके की मदद से 29 रन बनाये. इससे पहले हर्षल पटेल की दूसरी गेंद पर मोर्गन को जीवनदान मिला था.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को चौथा झटका, कार्तिक 2 रन बनाकर आउट

केकेआर को 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. चहल ने दिनेश कार्तिक को अपना दूसरा शिकार बनाया. कार्तिक केवल दो रन ही बना पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को बड़ा झटका, राणा 18 रन बनाकर आउट

केकेआर को 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. नीतीश राणा चहल की गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए. राणा ने 11 गेंदों का सामना किया और दो चौके व एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को दूसरा झटका, त्रिपाठी 25 रन बनाकर आउट

केकेआर को 6ठे ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका लगा है. त्रिपाठी सुंदर की गेंद पर स्क्वायर लेग पर खड़े मोहम्मद सिराज के हाथों लपके गये. त्रिपाठी ने 20 गेंदों का सामना किया, जिसमें 5 चौकों की मदद से 25 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर को पहला झटका, लगातार दो छक्का जड़ गिल आउट

केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ही शुभमन गिल आउट होकर पवेलियन लौट गये. गिल को जैमीसन ने अपना शिकार बनाया. गिल का बेहतरीन कैच क्रिस्चियन ने लपका. आउट होने से पहले जैमीसन के दो गेंदों में गिल ने दो छक्का जड़ा था. गिल ने 9 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आखिरी ओवर में रसेल को डिविलियर्स ने जमाये 21 रन

20वें ओवर में रसेल की गेंद पर डिविलियर्स ने 21 रन बनाये. डिविलियर्स ने इस ओवर में 3 चौका और एक छक्का जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने दो विकेट चटकाये

केकेआर की ओर से वरुण चक्रवर्ती सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 39 रन देकर 2 विकेट चटकाये. जबकि कमिंस और कृष्ण ने एक-एक विकेट लिये. हरभजन को आज भी कोई विकेट नहीं मिल पाया. उन्होंने 4 ओवर में 38 रन लुटाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने केकेआर को दिया 205 रन का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 10वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 204 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. मैक्सवेल और डिविलियर्स ने तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली. मैक्सवेल ने 49 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 78 रन बनाये, तो डिविलियर्स ने 34 गेंदों में 3 छक्के और 9 चौकों की मदद से 76 रन बनाये और आखिर तक आउट नहीं हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

डिविलियर्स की तूफानी बल्लेबाजी, छक्का जड़ पूरा किया अर्धशतक

एबी डिविलियर्स ने तूफानी पारी खेलते हुए केवल 27 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया. उन्होंने हरभजन सिंह के ओवर में छक्का जमाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. भज्जी के ओवर में जैमीसन और डिविलियर्स ने 18 रन जोड़ी.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को बहुत बड़ा झटका, मैक्सवेल 78 रन बनाकर आउट

आरसीबी को 17वें ओवर में बहुत बड़ा झटका लगा. मैक्सवेल कमिंस की गेंद पर हरभजन सिंह के हाथों कैच आउट हुए. मैक्सवेल ने 49 गेंदों का सामना किया, जिसमें 3 छक्के और 9 चौके की मदद से 78 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

15 ओवर में आरसीबी का स्कोर 134 रन, मैक्सवेल कर रहे तूफानी बल्लेबाजी

मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर आरसीबी का स्कोर 3 विकेट पर 134 रन हो गया है. मैक्सवेल इस समय 76 रन और एबी डिविलियर्स 22 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को तीसरा झटका, टूट गयी पडिक्कल-मैक्सवेल की जोड़ी

आरसीबी को 12वें ओवर की पहली गेंद पर प्रसिद ने पडिक्कल के रूप में तीसरा झटका दिया. पडिक्कल ने लंबा शॉट लगाने की कोशिश में अपना कैच त्रिपाठी को थमा दिया. पडिक्कल ने 28 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौके की मदद से 25 रन बनाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मैक्सवेल की तूफानी पारी, 28 गेंदों में जमाया अर्धशतक

मैक्सवेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए केवल 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान मैक्सवेल ने 6 चौके और दो छक्के लगाये. आरसीबी का स्कोर 9 ओवर की समाप्ति पर दो विेकेट के नुकसान पर 78 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

मैक्सवेल और पडिक्कल ने मोर्चा संभाला

मेक्सवेल और पडिक्कल ने मोर्चा संभाल लिया है और आरसीबी के स्कोर को 7 ओवर में दो विकेट पर 52 रन पर पहुंचा दिया है. मैक्सवेल 30 और पडिक्कल 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी को लगा दूसरा झटका, कोहली के बाद पाटीदार भी आउट

आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब हुई है. वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले ही ओवर में विराट कोहली और रजत पाटीदार को पवेलियन भेज दिया. पाटीदार केवल एक रन ही बना पाये.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी की खराब शुरुआत, दूसरे ओवर में ही कोहली आउट

आरसीबी की शुरुआत आज अच्छी नहीं रही. वरुण चक्रवर्ती ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी के हाथों कैच आउट कराया. कोहली ने 6 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक चौके की मदद से 5 रन बनाये. कोहली के आउट होने के बाद पाटीदार बल्लेबाजी के लिए आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विराट और पडिक्कल की जोड़ी मैदान पर, पहले ओवर में आरसीबी का स्कोर 6

विराट कोहली एक बार फिर से ओपनिंग करने आये हैं. उनके साथ सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी ओपनिंग करने आये हैं. पहले ओवर में आरसीबी की टीम ने 6 रन बनाया. केकेआर की ओर से पहला ओवर हरभजन सिंह ने डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में केकेआर ने खेले हैं दो मुकाबले, एक मिली जीत, तो दूसरे में हार

चेन्नई के एमम चिदंबरम स्टेडियम में केकेआर की टीम अब तक दो मुकाबले खेल चुकी है. जिसमें उसे एक में जीत मिली है, तो दूसरे में हार का सामना करना पड़ा. पिछले मुकाबले में मुंबई ने केकेआर को 10 रन से हराया था.

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी में एक बदलाव, पाटीदार की वापसी

आरसीबी में आज एक बदलाव किया गया है. डैन क्रिश्चियन का आज प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है और उनकी जगह रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

केकेआर की टीम में कोई बदलाव नहीं

केकेआर की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. टॉस गंवाने के बाद केकेआर के कप्तान मोर्गन ने कहा, टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन)

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल (विकेट कीपर), एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन)

नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (w), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती

email
TwitterFacebookemailemail

आरसीबी ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अधिक बार जीती

चेन्नई में आईपीएल 2021 के अब तक कुल पांच मुकाबले में हो चुके हैं. यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम चार बार मैच जीती है. केवल एक बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है. आरसीबी की टीम ने यहां दोनों मुकाबले जीते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

RCB की ये है मजबूती 

कोहली, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल और देवदत्त पडीक्कल के साथ आरसीबी की बल्लेबाजी काफी मजबूत दिखती है. वहीं हर्षल पटेल गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है. हर्षल ने दो मैचों में अबतक साल विकेट अपने नाम कर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लय में वापस लौटना चाहेगी KKR

कोलकाता नाइटराइडर्स अपने मध्यक्रम की कमजोरियों से पार पाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ रविवार को यहां आइपीएल मैच में अपना अभियान पटरी पर लाने की कोशिश करेगा. कोलकाता ने अब तक दो मैच खेले हैं जिसमें से एक में उसे जीत मिली है और एक में हार का सामना करा पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां देख सकते हैं मैच 

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata knight riders) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मैच का स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 2, स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी, स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी एचडी, स्टार स्पोर्ट्स 1 तमिल, स्टार स्पोर्ट्स 1 पर लाइव टेलीकास्ट होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

क्या कहते हैं आंकड़े 

भारतीय पिचों पर खेले IPL मुकाबले में बैंगलोर और कोलकाता 22 बार भिड़े, जिनमें सिर्फ 8 बार ही RCB जीत सकी. जबकि 14 में KKR जीता.

email
TwitterFacebookemailemail

ऐसी हो सकती है KKR की प्लेइंग 11

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा

email
TwitterFacebookemailemail

इस टीम के साथ उतर सकते हैं विराट 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, वाशिंगटन सुन्दर, हर्षल पटेल, काइल जैमीसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, डैन क्रिश्चियन

email
TwitterFacebookemailemail

दोनों टीमों के बीच अब तक हुआ है इतना मुकाबला 

आईपीएल में आरसीबी और केकेआर के दरमियान अभी तक 27 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है. कोलकाता ने 27 में से 15 मैच अपने नाम किए जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को 19 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जैमीसन ने की कप्तान कोहली की तारीफ 

न्यूजीलैंड के हरफनमौला काइल जैमीसन ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व का तरीका खेल के प्रति उनकी सोच का समर्थन करता है. जैमीसन ने माना की भारत में धीमी पिचों पर गेंदबाजी के लिए अलग तरह के कौशल की जरूरत है. छह फुट आठ इंच लंबे कद के इस खिलाड़ी ने चेन्नई के चेपक स्टेडियम की पिचों से सामंजस्य बैठाते हुए आइपीएल के दो मैचों में 30 रन पर एक विकेट और 27 रन एक विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें