1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 pbks vs rr great match between punjab and rajasthan in dubai head to head record pitch and weather report avd

PBKS vs RR Weather Forecast: दुबई में पंजाब और राजस्थान के बीच महामुकाबला, देखें पिच और मौसम का हाल

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के तीसरे और ओवर ऑल 32वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने सामने होंगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PBKS vs RR Weather Forecast
PBKS vs RR Weather Forecast
twitter

IPL 2021 PBKS vs RR: राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को आमने सामने होंगी. मुकाबले को लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस की आक्रामक बल्लेबाजी और क्रिस गेल की ताकत तथा केएल राहुल के हुनर के रूप में देखा जा रहा है.

आईपीएल की ये दोनों टीमें अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकीं हैं. दोनों टीमों के बीच दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का तीसरा और ओवर ऑल 32 वां मुकाबला शाम 7:30 बजे खेला जाएगा.

दोनों टीमें अबतक आईपीएल में अब तक 22 बार आमने-सामने हो चुकी हैं. जिसमें राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है. राजस्थान ने 12 मैचों में जीत दर्ज किया है. तो पंजाब ने राजस्थान को 10 बार हराया है.

दोनों टीमों के बीच आखिरी बार 12 अप्रैल 2021 को मुकाबला खेला गया था. जिसमें पंजाब ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी. हाई स्कोरिंग मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को 4 रन से हराया था. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट गंवाकर 221 रन बनाया था. जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर केवल 217 रन ही बना पायी.

प्वाइंट टेबल में दोनों टीमों का हाल

प्वाइंट टेबल में राजस्थान की टीम 6ठे स्थान पर और पंजाब की टीम 7वें स्थान पर मौजूद है. राजस्थान की टीम 7 मैच खेलकर 3 में जीत दर्ज की है और 4 मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. उसी तरह पंजाब की टीम 8 मैचों में 3 मैच जीत और 5 हार के बाद 6 अंक लेकर 7वें स्थान पर है.

दुबई की पिच और मौसम का हाल

दुबई की पिच में बल्लेबाजी करना आसान बताया जाता है. यहां गेंदबाजों को अधिक मदद नहीं मिलती. चेन्नई और मुंबई के बीच दूसरे फेज का पहला मुकाबला दुबई में ही खेला गया था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी.

जहां तक मौसम का हाल है यहां मैच के दौरान 61 प्रतिशत आर्द्रता और 19 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. यहां 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास तापमान रहने की उम्मीद है. खेल के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है.

राजस्थान की संभावित XI: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (c & wk), रियान पराग, शिवम दुबे, लियाम लिविंगस्टोन, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान / तबरेज शम्सी.

पंजाब की संभावित एकादश : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल/एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, आदिल राशिद, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें