1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ipl 2021 news updates why cricketers wearing two caps in match all you need to know icc covid rules rkt

IPL 2021 में दो कैप पहने मैदान में क्यों नजर आ रहे हैं ये विदेशी कप्तान, क्या है इसकी वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2021 में दो कैप पहने नजर आ रहे हैं खिलाड़ी
IPL 2021 में दो कैप पहने नजर आ रहे हैं खिलाड़ी
फोटो- ट्वीटर

IPL 2021: चेन्नई के चेपॉक स्टेडिम में खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के छटवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हाथों 6 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा. इस मैच में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 143 रन बना सकी. जबकि आरसीबी ने जीत के लिए हैदराबाद के सामने टारगेट 150 रन का रखा था. वहीं इस मैच में हैदराबाद के कप्तान वार्नर को लेकर भी चर्चा हुई कि वह दो कैप्स क्यों पहने हुए थे?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में कप्तान डेविड वॉर्नर दो कैप्स पहने नजर आए. वहीं इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के कप्तान इयॉन मॉर्गन (Eoin Morgan) भी मैदान पर दो कैप्स पहने नजर आए. इससे पहले वह भारत और इग्लैंड के बीच खेले गए टी-20 और वनडे मुकाबलों में ऐसा करते नजर आए. अब यह सवाल उठता है कि ये खिलाड़ी ऐसा क्यों कर रहे हैं?

दो कैप्स क्यों पहन रहे हैं खिलाड़ी

यह पहला अवसर नहीं था जब किसी खिलाड़ी ने दो कैप्स पहनी हों. कोरोना वायरस महामारी के दौरान हुए अलग-अलग टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को दो कैप्स में देखा गया है. दरअसल, आईसीसी के नए नियमों की वजह खिलाड़ी ऐसा करते हुए नजर आ रहे हैं. आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक, मैदान पर खिलाड़ियों और अंपायरों को सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. ऐसे में खिलाड़ी अपनी कोई भी चीज जैसे कि टोपी, स्वेटर, चश्मा आदि गेंदबाजी के दौरान अंपायर या साथी खिलाड़ियों को नहीं दे सकते.

बता दें कि कोरोना से पहले गेंदबाज गेंदबाजी शुरू करने से पहले अपनी टोपी, चश्मा और स्वेटर जैसी सभी चीजें अंपायर को सौंप देता था लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता. अगर खिलाड़ी बार-बार मैदान से बाहर अपनी चीजों को रखने जाएगा तो इससे परेशानी बढ़े. वहीं इन सब परेशानियों से बचने के लिए मैदान पर कप्तान ही गेंदबाजों का टोपी, चश्मा पहने नजर आ रहें हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 6 रन से हराया तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें