24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDW vs SAW: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों से रौंदा, स्मृति मंधाना ने जड़ा शतक

INDW vs SAW: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की शानदार शतकीय पारी के दम पर भारतीय महिला टीम ने पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 143 रनों से हरा दिया है. सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त बना ली है. डेब्यू करने वाली आशा सोभना ने 4 विकेट चटकाए.

INDW vs SAW, 1st ODI: भारतीय महिला टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम को 143 रनों से रौंद दिया है. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने करियर का छठा शतक जड़ा और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए. जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को 37.4 ओवर में 122 रन पर समेट दिया. भारत के लिए डेब्यू करने वाली शोभना आशा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए.

स्मृति मंधाना ने बनाए 117 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही. चौथे ही ओवर में टीम ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया. शेफाली केवल 7 रन बनाकर आउट हो गईं. इसी प्रकार लगातार विकेट गिरते रहे और भारत 99 के स्कोर पर अपने 5 टॉप बल्लेबाजों को गंवाकर संघर्ष कर रहा था. इन पांच बल्लेबाजों में से कोई भी 20 के स्कोर तक नहीं पहुंच पाया. वहीं दूसरी सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक छोर थामे रखा और 127 गेंद पर 117 रनों की बहादुरी वाली पारी खेली.

T20 World Cup 2024: कनाडा के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे राहुल द्रविड़, खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला, VIDEO

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बोर्ड को ही बर्खास्त करने की रख दी मांग

दीप्ति शर्मा का ऑलराउंड प्रदर्शन

मंधाना ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया. ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने उनका भरपूर साथ दिया. उन्होंने 48 गेंद पर 37 रन बनाए और मंधाना के साथ छठे विकेट के लिए 81 रनों की शानदार साझेदारी की. दीप्ति ने दो विकेट भी चटकाए. पूजा वस्त्राकर ने भी नाबाद 31 रन बनाकर टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 266 रनों का लक्ष्य दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए आयाबोंगा खाका ने तीन विकेट चटकाए और वह सबसे सफल गेंदबाज रहीं. मासाबाता क्लास को दो सफलता मिली.

अगला मुकाबला 19 जून को

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआत भी बेहद खराब रही. टीम ने 100 रन के अंदर ही अपने 6 विकेट गंवा दिए. दक्षिण अफ्रीका के लिए अनुभवी सुने लूस ने 33 और मरीजान काप ने 24 रन का योगदान दिया. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी टूटने के बाद भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हावी हो गये. भारत के लिए डेब्यू करने वाली आशा सोभना ने 4 विकेट चटकाकर दक्षिण अफ्रीका की कमर तोड़ दी. दो सफलता दीप्ति शर्मा को मिली. पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर और राधा यादव को एक-एक विकेट मिले. अगला मुकाबला अब 19 जून को खेला जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें