25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

India vs England: बेन स्टोक्स एंड कंपनी को लगा बड़ा झटका, स्टार स्पिनर टेस्ट सीरीज से बाहर

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच चोट के कारण पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीरीज के तीन मुकाबले अभी और खेले जाने हैं. बोर्ड ने इस बात की पुष्टि कर दी है और उनकी जगह टीम में किसी और खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को रविवार को एक बड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. सीरीज के शुरुआती मैच में भारत पर इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले लीच चोट के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे. दूसरे टेस्ट में लीच की जगह शोएब बशीर को डेब्यू करने का मौका मिला. बशीर अपने पहले टेस्ट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और उनकी टीम 106 रनों से मैच हार गई. लीच की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड को भारत के खिलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों में स्पिन गेंदबाजी के लिए रेहान अहमद, टॉम हार्टले और शोएब बशीर की तिकड़ी पर निर्भर रहना होगा.

इंग्लैंड ने लीच के बाहर होने की पुष्टि की

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह भी पुष्टि की है कि वे लीच के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं करेंगे. टीम अपने शेष दौरे में इसी टीम पर निर्भर रहेगी और उसे अपने बाकी स्पिनरों पर भी पूरा भरोसा है. इंग्लैंड को एक और झटका उनके स्टार बल्लेबाज जो रूट के रुप में भी लग सकता है. रूट को विजाग टेस्ट में चोट लग गई थी, लेकिन इंग्लैंड की ओर से उनको लेकर कोई अपडेट नहीं आया है. ऐसा माना जा रहा है रूट की चोट मामूली रही होगी.

Also Read: विराट कोहली के IND vs ENG सीरीज से बाहर होने पर नेटिजन्स हुए परेशान, बोले- अनुष्का शर्मा के साथ…

जो रूट की चोट पर कोई अपडेट नहीं

एक विज्ञप्ति में इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि इंग्लैंड और समरसेट के स्पिनर जैक लीच को बाएं घुटने की चोट के कारण भारत के शेष इंग्लैंड पुरुष टेस्ट दौरे से बाहर होना पड़ा है. लीच को हैदराबाद में इंग्लैंड की पहली टेस्ट जीत के दौरान चोट लगी थी और वह विजाग में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे. वह अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे. इंग्लैंड की टीम 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले वहीं छुट्टी बिता रही है.

इंग्लैंड लौटेंगे जैक लीच

बयान में यह भी कहा गया कि लीच अपने रिहैब के लिए इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे. इंग्लैंड किसी प्रतिस्थापन को नहीं बुलाएगा. 32 वर्षीय स्पिनर ने इंग्लैंड के लिए 36 टेस्ट मैचों में 126 विकेट लिए हैं और वह निचले क्रम में एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं. दोनों ही टीमों के लिए तीसरा मुकाबला काफी अहम है, क्योंकि सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है.

Also Read: IND vs ENG: विराट कोहली की छुट्टी पर बीसीसीआई का आया बड़ा बयान, जानें क्या कहा

इंग्लैंड की टेस्ट टीम

रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टले, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), मार्क लकड़ी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें