1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india tour of england 2021 team india 20 day respite from bio bubble after icc wtc final virat kohli rkt

India Tour of England: इंग्लैंड में मिली कोहली एंड कंपनी को बड़ी राहत, टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद बायो बबल से मिलेगा ब्रेक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India Tour of England
India Tour of England
twitter

India Tour of England: विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इंग्‍लैंड दौरे पर है, जहां उसे पहले 18 से 22 जून तक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) खेलना है. साउथेम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल पूरा होने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को यूके में बायो बबल से 20 दिन का ब्रेक मिलेगा. क्रिकेटर्स जहां 24 जून के बाद 14 जुलाई के आसपास इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वे बायो बबद में लौटेंगे. न्यूज एंजेन्सी एएनआई से बात करते हुए टीम प्रबंधन इस बात की जानकारी दी.

टीम प्रबंधन ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य ब्रेक होगा क्योंकि टीम को न केवल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बायो बबल में समय बिताना होगा, बल्कि यहां सीधे आईपीएल खेलने भी जाना होगा. सूत्र ने कहा टीम इंडिया 24 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल के बाद ब्रेक के लिए रवाना होगा और फिर 14 जुलाई के आसपास फिर से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए फिर से इकट्ठा होगा, जो 4 अगस्त से शुरू हो रहा है. यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब है कि क्रिकेटर्स किसी ऐसी जगह जा सकते हैं, जहां कोरोना के मामले कम हैं, तो सूत्र ने कहा कि इसे यूके के भीतर होना चाहिए ताकि ब्रेक के बाद फिर से संगठित होने में कोई समस्या न हो.

टीम प्रबंधन ने यह भी कहा कि हम इस बात को नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते कि COVID-19 अभी भी पूरी तरह से नहीं गया है. बायो-बबल में रहना आसान नहीं है और कप्तान विराट कोहली ने भी टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले इस बारे में बात की थी. वहीं यह दौरा खत्‍म होने के बाद भारतीय खिलाड़ी इंग्‍लैंड में एक दिन भी ज्‍यादा नहीं रुकेंगे. जानकारी के अनुसार भारत का इंग्‍लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्‍म होगा और अगले ही दिन भारतीय खिलाड़ी दुबई के लिए रवाना हो जाएंगे.

भारत बनाम इंग्‍लैंड शेड्यूल

  • 4 से 8 अगस्‍त: पहला टेस्‍ट, नॉटिंघम

  • 12 से 16 अगस्‍त: दूसरा टेस्‍ट, लंदन

  • 25 से 29 अगस्‍त: तीसरा टेस्‍ट, लीड्स

  • 2 से 6 सितंबर: चौथा टेस्‍ट, लंदन

  • 10 से 14 सितंबर: पांचवां टेस्‍ट, मैनचेस्‍टर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें