17.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs SL: सिराज-कुलदीप की घातक गेंदबाजी के बाद बरसे KL Rahul, भारत ने श्रीलंका को लगातार दूसरे मैच में हराया

Ind vs SL 2nd ODI: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेले गये दूसरे वनडे में श्रीलंका को चार विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया.

Ind vs SL 2nd ODI: मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की उम्दा गेंदबाजी के बाद केएल राहुल के नाबाद अर्धशतकीय पारी से भारत ने दूसरे वनडे मैच में गुरुवार को श्रीलंका को चार विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में खेले गये इस मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए भारत को 216 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 43.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत के लिए केएल राहुल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेली.

केएल राहुल ने दिलायी भारत को जीत

श्रीलंका के 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 86 रन तक ही शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे. कप्तान रोहित शर्मा 17 रन बनकार आउट हुए. जबकि शुभमन गिल 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. वहीं भारत के लिए केएल राहुल की 103 गेंद में छह चौकों से नाबाद 64 रन की पारी और हार्दिक पंड्या (36) के साथ पांचवें विकेट की उनकी 75 रन की साझेदारी से 6.4 ओवर शेष रहते छह विकेट पर 219 रन बनाकर जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर 28 रन की छोटी पारी के दौरान अच्छी लय में दिखे. इससे पहले स्पिनर कुलदीप ने 51 जबकि सिराज ने 30 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाये जिससे श्रीलंका की टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर सिमट गई. उमरान मलिक ने भी 48 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

श्रीलंकाई टीम 215 रन पर ही ढेर

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लेकिन श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवरों में 215 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका के लिए पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज नुवानिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकी पारी खेली. जबकि कुसाल मेंडिस (34) और दुनिथ वेलालागे (32) ने उपयोगी पारियां खेली. कप्तान दासुन शनाका महज 2 रन बनाकर आउट हुए. वहीं ओपनर अविष्का फर्नांडो ने 20 रनों का योगदान दिया. बता दें कि सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला तिरुवनंतपुरम में 15 जनवरी को खेला जाएगा. भारत ने इससे पहले टी20 सीरीज भी 2-1 से जीती थी.

Also Read: India Vs Sri Lanka Highlights: भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें