1. home Home
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs nz from ruturaj gaikwad to avesh khan players who might get chance in playing xi for 3rd t20i aml

IND vs NZ T20I: रुतुराज गायकवाड़ से अवेश खान तक, जानें तीसरे टी20 की प्लेइंग XI में किसको मिलेगा मौका

चल रही श्रृंखला टीम इंडिया के स्थायी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का पहला असाइनमेंट है और कई युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है. पहले दो टी20 में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल ने क्रमशः अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया. हर्षल ने शुक्रवार को भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ruturaj Gaikwad
Ruturaj Gaikwad
Twitter

कोलकाता : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम टी-20 मैच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. द मेन इन ब्लू ने पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त के साथ श्रृंखला को सील कर दिया है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने पहले दो मैचों में दबदबा बनाया है क्योंकि टिम साउदी की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड उनके सामने कड़ी चुनौती देने में नाकाम रही.

चल रही श्रृंखला टीम इंडिया के स्थायी मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का पहला असाइनमेंट है और कई युवा खिलाड़ियों को टीम में चुना गया है. पहले दो टी20 में वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल ने क्रमशः अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया. हर्षल ने शुक्रवार को भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. सीरीज में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका देने के लिए टीम इंडिया से अंतिम मैच में कुछ बदलाव करने की उम्मीद है.

ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें तीसरे टी20 में मौका मिल सकता है

रुतुराज गायकवाड़ : महाराष्ट्र के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2021 में अपने लिए एक बड़ा नाम बनाया. सीएसके के सलामी बल्लेबाज ने कैश-रिच लीग के अपने दूसरे सीजन में ऑरेंज कैप हासिल की, क्योंकि उन्होंने 635 के साथ अपनी टीम के खिताब जीतने के अभियान में एक बड़ी भूमिका निभायी. रुतुराज को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की उम्मीद है. राहुल को टेस्ट सीरीज से पहले आराम मिल सकता है.

ईशान किशन : विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक श्रृंखला में एक भी मैच नहीं खेला है और ऋषभ पंत के स्थान पर उन्हें तीसरे टी20 इंटरनेशनल में मौका मिलने की बहुत अधिक संभावना है. आईपीएल के पिछले कुछ सत्रों में अपने दमदार प्रदर्शन के बाद ईशान को भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज के रूप में जाना जाता है. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें मौका मिलता है तो रोहित शर्मा उन्हें बल्लेबाजी क्रम में कहां जगह देंगे.

अवेश खान : दिल्ली के लिए खेलते हुए इस होनहार पेसर ने आईपीएल 2021 में काफी लाइमलाइट बटोरी. 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 16 मैचों में 24 विकेट लिए. अवेश के रविवार को ईडन गार्डन्स में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने की उम्मीद है. वह एकादश से भुवनेश्वर कुमार या दीपक चाहर की जगह ले सकते हैं. भुवनेश्वर ने रांची में एक जबरदस्त खेल दिखायी. उन्होंने 4 ओवर के अपने कोटे में 39 रन लुटाए और एक विकेट झटका. अवेश के शामिल होने से उसकी तेज गति से भारत के गेंदबाजी आक्रमण में कुछ विविधता आ सकती है.

युजवेंद्र चहल : यह स्पिनर पहले दो मैचों में जगह बनाने में नाकाम रहा है क्योंकि रोहित ने उसके ऊपर दो उंगली के स्पिनरों - रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को चुना. लेग स्पिनर को भारत की टी20 विश्व कप टीम से हटा दिया गया था और अब पहले दो मैचों से उनकी अनुपस्थिति ने उनकी स्थिति को सवालों के घेरे में ला दिया है. फाइनल मैच में अक्षर पटेल की जगह चहल को खुद को भुनाने का मौका मिल सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें