1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. ind vs eng deepak chahar will take a long time to get fit washington sundar will play for lancashire in england aml

IND vs ENG: दीपक चाहर को फिट होने लगेगा इतना समय, इंग्लैंड में लंकाशायर के लिए खेलेंगे वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर लगभग फिट हो चुके हैं. वे इंग्लैंड में टीम इंडिया के खिलाफ लंकाशायर की ओर से खेलकर अपना फिटनेस वापस पाने की कोशिश करेंगे. वहीं, दीपक चाहर को फिट होने में अब भी चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा. दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट के कारण IPL 2022 से बाहर हो गये थे.

By Agency
Updated Date
दीपक चाहर
दीपक चाहर
Twitter

टीम इंडिया के टी-20 विशेषज्ञ तेज गेंदबाज दीपक चाहर को हैमस्ट्रिंग (मांसपेशियों में खिंचाव) की चोट से पूरी तरह उबरने में और चार से पांच सप्ताह का समय लगेगा. वह इस चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के पूरे सत्र से बाहर हो गये थे. दूसरी ओर वॉशिंगटन सुंदर हाथ की चोट से उबर रहे हैं. ये दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में टी नटराजन के साथ रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं.

लंकाशायर के लिए खेलेंगे वॉशिंगटन सुंदर

स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशर के प्रतिनिधित्व के लिए इंग्लैंड जाने के लिए तैयार हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि वॉशिंगटन पूरी तरह से फिटनेस हासिल करने के करीब हैं और उसे लय हासिल करने के लिए मैदान में समय देना होगा, जो उसे केवल लाल गेंद के क्रिकेट में मिलेगा. वह लंकाशायर के लिए खेलने जा रहा है. इससे वह बेहतर स्थिति में रहेगा.

चार-पांच सप्ताह में फिट होंगे दीपक चाहर

कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल होने वाले चाहर एनसीए में अपने सुबह के सत्र के दौरान अच्छी स्थिति में दिखे. उन्होंने अपने रिहैब सत्र के बाद कहा कि मैं अपने रिहैब कार्यक्रम के अनुसार अभी एक बार में चार से पांच ओवर गेंदबाजी अभ्यास कर रहा हूं. मेरी रिकवरी (चोट से उबरना) काफी अच्छी चल रही है और मुझे लगता है कि मुझे मैच के लिए जरूरी फिटनेस हासिल करने में चार से पांच सप्ताह और लगेंगे.

तेजी से रिकवरी कर रहे हैं दीपक चाहर

राजस्थान के इस तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में जब भारत इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलेगा तब तक उनका फिट होना संभव नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जहां तक रिकवरी का सवाल है, यह एक कदम दर कदम प्रक्रिया है. मुझे नहीं लगता कि मैं इंग्लैंड टी-20 के लिए फिट हो पाऊंगा. एक बार जब मैं मैच फिट हो जाता हूं, तो मुझे अपनी फिटनेस की जांच के लिए कुछ क्लब स्तर के मैच खेलने होंगे.

बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सहज दिखे दीपक चाहर

चाहर हालांकि यहां बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान सहज दिखे. उन्हें उम्मीद है कि वह वेस्टइंडीज दौरे से पहले फिटनेस हासिल कर लेंगे. इस स्विंग गेंदबाज ने कहा कि मैं स्पष्ट तौर पर ऐसा नहीं कह सकता लेकिन मैं निश्चित रूप से कोशिश करूंगा कि तब तक फिट हो जाऊं. भारत को वेस्टइंडीज में 22 जुलाई से सात अगस्त के बीच तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेलने हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, टेक-ऑटो, बॉलीवुड, बिजनेस, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. हर दिन की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड कीजिए
प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें