1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. icc world test championship final kyle jamieson took five wickets ipl virat kohlis team royal challengers bangalore bought in auction for rs 15 crore avd

WTC Final : कोहली के 'हथियार' ने टीम इंडिया पर बरपाया कहर, जैमीसन के 'पंच' से भारतीय खेमे में खलबली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WTC Final
WTC Final
twitter

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship Final LIVE) के फानइल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम केवल 217 रन पर ही ऑल आउट हो गयी. दुनिया के टॉप बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया ताश के पत्तों की तरह ढह गयी.

भारतीय खेमे में खलबली मचाने वाला गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि विराट कोहली का ही खिलाड़ी है. दरअसल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने भारत के खिलाफ पांच विकेट चटकाये. उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह का विकेट चटकाया. बड़ी बात है कि 26 साल के जैमिसन का यह केवल 8वां टेस्ट है.

काइल जैमीसन ने 22 ओवर की गेंदबाजी में केवल 31 रन देकर 5 विकेट चटकाये. जैमीसन ने 12 ओवर में मेडन भी डाला और केवल एक नो बॉल डाला. जैमिसन के अलावा न्यूजीलैंड की ओर से साउथी ने एक, बोल्ट और बैगनर ने दो-दो विकेट लिये.

जैमीसन का करियर

जैमीसन ने 8 टेस्ट में अब तक 44 विकेट चटकाये हैं. जबकि 5 वनडे में 5 और 8 टी20 मैचों में 4 विकेट चटकाये हैं. जैमीसन ने इसी साल आईपीएल में डेब्यू किया. आरसीबी की ओर से उन्होंने 7 मैचों में 9 विकेट चटकाये.

15 करोड़ रुपये की बोली लगाकर आरसीबी ने जैमीसन को अपनी टीम से जोड़ा

मालूम हो काइल जैमीसन को रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने आईपीएल 2021 के लिए हुए ऑक्शन में 15 करोड़ रुपये की भारीभरकम बोली लगाकर अपनी टीम के साथ जोड़ा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें