20.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

T20 World Cup 2022: फाइनल में पाकिस्तान की हार पर पूर्व PM इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- ‘खेल बदल सकता था’

पाकिस्तान के लिए पहला वर्ल्ड कप जीतने वाले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने टीम के हार के बाद एक बड़ा बयान दिया है. शाहीन अफरीदी के घुटने की चोट पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह खेल बदल सकता था.

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है. रविवार को मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. हालांकि पाकिस्तान ने इस मैच में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी और 138 रनों के लक्ष्य को भी मुश्किल बनाया. इंग्लैंड के बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे, लेकिन शाहीन अफरीदी के घुटने की चोट के कारण सब बदल गया और टीम को हार का सामना करना पड़ा. वहीं पाकिस्तान की हार के बाद 1992 वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है.

इमरान खान ने पाकिस्तान टीम को लेकर दिया बड़ा बयान

इमरान खान ने पाकिस्तान की हार के बाद बड़ा बयान देते हुए कहा कि ‘लंबे समय के बाद मैंनें क्रिकेट देखा. खासतौर पर मैं यह कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान के पास दुनिया की बेस्ट फास्ट बॉलिंग अटैक है. हमारी टीम इस समय दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक है. फाइनल मुकाबले में शाहीन का चोटिल होना पड़ा इम्पैक्ट डाला.’ इमरान ने कहा, ‘मैं हमेशा अपनी टीम को कहता हूं कि हमें मैच के अंतिम गेंद तक लड़ना चाहिए और हमारी टीम ने वही किया. मुझे पता है कि मेरी कौम इस समय पाकिस्तान की हार से सदमे से गुजर रही है. हार जीत खेल का हिस्सा है. शाहीन अफरीदी अच्छा खेल रहे थे. जिस तरह से पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची उसके लिए बधाई’.

Also Read: T20 World Cup Final: पाकिस्तान की हार पर पंजाब के कॉलेज में बवाल, जमकर चले ईंट-पत्थर, कई छात्र घायल
फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी मात

गौरतलब है कि फाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 137 रन बनाया था. पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाये. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवरों में ही 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का जड़ा. वहीं गेंदबाजों में सैम कुर्रन ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके. जबकि आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट चरटकाये. सैम कुर्रन इस विश्व कप में कमाल के प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द सीरीज’ और ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवार्ड दिया गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें