32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 World Cup: इंग्लैंड से भिड़ने से पहले टीम इंडिया ने ‘ब्रिटिश राज’ में उठाया रात्रि भोज का लुत्फ

10 नवंबर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सामना इंग्लैंड से होने वाला है. इससे पहले टीम के सभी सदस्यों ने रेस्टोरेंट में रात्रि भोज का आनंद उठाया. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में कई यात्राएं करनी पड़ी है. वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबलों के लिए भी टीम को कई शहरों का दौरा करना पड़ा.

एडीलेड : इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व भारतीय टीम ने यहां ‘ब्रिटिश राज’ रेस्टोरेंट में रात्रि भोज का आनंद लिया. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से ही भारतीय टीम को लगातार यात्रा करनी पड़ी है और अब जब टी20 विश्व कप अपने अंतिम चरण में है तब बड़े सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व खिलाड़ियों ने जाने माने भारतीय रेस्टोरेंट में भोजन किया. गुरुवार को रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम मौजूदा टूर्नामेंट में इंग्लैंड का सफर खत्म करने के इरादे से उतरेगी.

इन पकवानों के लिए जाना जाता है यह रेस्टोरेंट

टोरेन्सविले की हेन्ली बीच रोड पर स्थित यह रेस्टोरेंट अपने चिकन टिक्का, कश्मीरी पुलाव और रोगन जोश के लिए प्रसिद्ध है. टूर्नामेंट की शुरुआत में रोहित शर्मा की टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा मुहैया कराये जा रहे भोजन को लेकर समस्या थी क्योंकि यह खिलाड़ियों की पसंद के अनुसार नहीं था. टीम गतिविधियों की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि टीम और खिलाड़ियों को आराम करने और विश्व कप जैसे कड़े टूर्नामेंट में होने वाले दबाव से ध्यान हटाने का अधिक मौका नहीं मिला है क्योंकि मुकाबलों के बीच बामुश्किल समय मिला है.

Also Read: T20 World Cup: इंग्लैंड के खिलाफ सेमी फाइनल से पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा, प्रैक्टिस के दौरान लगी गेंद
टीम इंडिया को करनी पड़ी है काफी यात्रा

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के अंदर भी काफी उड़ान लेनी पड़ी इसलिए एडीलेड में तीन दिन सुखद रहे. इसलिए खिलाड़ियों और यहां मौजूद उनकी जोड़ीदारों (पत्नियों और प्रेमिकाओं) ने टीम रात्रि भोज का आनंद लिया. यह टीम को एकजुट करने की व्यवस्था भी है. भारतीय क्रिकेट टीम व्यावसायिक रूप से सबसे व्यावहारिक टीम है इसलिए उसे ऑस्ट्रेलिया के सभी बड़े शहरों में मुकाबले खेलने के लिए यात्रा करनी पड़ी.

10 नवंबर को होगा इंग्लैंड से सामना

टीम मुंबई से पर्थ पहुंची. टीम सात दिन पर्थ में रुकी जहां उसने कड़ी ट्रेनिंग और अभ्यास मैच में हिस्सा लिया. टीम ने इसके बाद आधिकारिक अभ्यास मैच खेले (ब्रिसबेन में एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा). ये दोनों अलग ‘टाइम जोन’ थे जिसके बाद टीम मेलबर्न पहुंची. टीम इसके बाद चार दिन मेलबर्न, फिर चार दिन सिडनी और तीन दिन पर्थ (अलग-अलग टाइम जोन) में रुकी. टीम ने इसके बाद तीन दिन एडीलेड और तीन दिन मेलबर्न में बिताए. मैच खेलने के अगले दिन टीम को सफर करना होता था और फिर एक आराम का दिन और एक वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र का दिन होता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें